एक सवाल है मौजूदा दौर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है?. जवाब में चार बल्लेबाजों का नाम प्रमुखता से सामने आता है. विराट कोहली, केन विलियमसन, जो रूट और स्टीव स्मिथ. लेकिन विराट कोहली का पलड़ा इन तीनों में भारी माना जा रहा है. इस बात को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ कह रहे हैं. एक इंटरव्यू में स्मिथ ने कहा कि मैने विराट को देखकर बल्लेबाजी के कई तकनीकों को सीखा है.

वेबसाइट cricket.com.au को दिए इंटरव्यू में स्मिथ ने कहा “मैं अक्सर दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ियों को देखता हूं और कभी-कभी उन्हीं की तरह बैटिंग करने का प्रयास करता हूं. स्मिथ ने इस इंटरव्यू में कहा कि विराट जिस तरह स्पिन गेंदबाजी को खेलते हैं और गेंद को ऑफ साइड में जिस खूबसूरत ढंग से हिट करते हैं, वह वाकई में शानदार है. मैं भी कभी-कभी वैसा ही दोहराने की कोशिश करता हूं.”

स्मिथ ने यह भी स्वीकार किया कि फिलहाल कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. स्मिथ ने कहा कि यह खिलाड़ी इसी खास वजह से दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाज है और इस वजह से मैं भी उन्हें देखकर वैसा ही खेलने का प्रयास करता हूं.”

स्मिथ ने इस इंटरव्यू में कोहली के अलावा दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की भी तारीफ की. स्मिथ ने कहा कि मैंने कई बार एबी डिविलियर्स के भी बल्लेबाजी शैली को अपनाया है. जब गेंद रिवर्स स्विंग हो रहा होता है, तो डिविलियर्स का स्टाइल मुझे काफी रास आता है. गेंद खेलने के लिए मैं जिस तरह पीछे जाकर शॉट खेलने के लिए अक्रॉस घूमता हूं, उससे मुझे रन बनाने में मदद मिलती है. स्मिथ ने आगे कहा कि वह कुछ साल पहले केन विलियमसन की भी नकल करते थे और गेंद को लेट खेलना पसंद करते थे.

source: samacharcafe.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here