पकड़ गया SSC ऑनलाइन परीक्षाओं के पेपर लीक करने वाला गैंग

0
35

नई दिल्ली: यूपी एसटीएफ की जानकारी पर दिल्ली पुलिस और एसटीएफ की टीम ने ऑनलाइन परीक्षाओं के पेपर लीक कराने वाले गैंग को दबोच लिया है. SSC की ऑनलाइन परीक्षाओं में सॉल्वर बिठाकर सेंध लगाने वाले गैंग के 4 लोग दिल्ली से गिरफ्तार किए गए हैं. इस गैंग को उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर इलाके से दबोचा गया है.

SSC की ऑनलाइन परीक्षाओं को सॉल्वर के जरिए पास कराने वाले गैंग का यूपी एसटीएफ ने खुलासा किया है. यूपी STF ने उत्तरी दिल्ली में कार्रवाई की और इस सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड समेत 4 लोगों को धर दबोचा. मिली जानकारी के अनुसार हाल में हुई SSC की ज्यादातर ऑनलाइन परीक्षाओं में इस गैंग ने सॉल्वरों के जरिए सेंध लगाई थी.

SSC की हर परीक्षा में इस गैंग ने एक दिन में सौ से डेढ़ सौ सॉल्वरों को बिठाकर परीक्षा देने आए बेरोजगार युवकों से मोटी रकम वसूली है. कहा जा रहा है SSC की एक पूरी परीक्षा पास कराने के एवज में यह गैंग 15 लाख रुपए ले रहा था. देशभर में होने वाली SSC की ज्यादातर परीक्षाओं में इस गैंग ने सॉल्वरों के जरिए करोड़ों ठग लिए हैं.

यूपी STF ने दिल्ली में गैंग के ठिकाने पर छापेमारी में गैंग सरगना समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास से लैपटॉप, फोन, तीन लग्जरी गाड़ियां, पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क के साथ 50 लाख नगद बरामद हुए हैं.

सॉल्वर के जरिए परीक्षा पास कराने के इस पूरे रैकेट में सिर्फ टेक्नोलॉजी का बेहतर इस्तेमाल कर करोड़ों का खेल किया जा चुका है. शुरुआती पूछताछ के बाद यूपी STF ने खुलासा किया कि ऑनलाइन ऐप टीम व्यूएर और MI के जरिए यह गैंग परीक्षा देने वाले युवक के कंप्यूटर स्क्रीन को अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर शेयर करता था और सॉल्वर सवालों के जवाब देता था जो परीक्षार्थी लिख लेता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here