अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला, उद्योगपतियों को लेकर कही ये बड़ी बात

0

यूपी में विधनसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसीक्रम में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी चुनावी यात्रा का आगाज किया.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 21 Jul 2021, 11:05:42 PM

अखिलेश यादव (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बोला हमला
  • बीजेपी सत्ता में आने पर उद्योगपतियों का साथ देती है
  • अखिलेश यादव ने उन्नाव में की थी चुनावी यात्रा

नई दिल्ली :

यूपी में विधनसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसीक्रम में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी चुनावी यात्रा का आगाज किया. वह बुधवार को उन्नाव पहुंचे. वे यहां सरोसी के मनोहर लाल इंटर कालेज में स्थापित की गई पूर्व पशुधन मंत्री स्व. मनोहर लाल की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपाई सत्ता में आने पर उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं. अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में न तो किसानों की आय दोगुनी हुई और न ही नौजवानों को रोजगार मिल पाया है. उन्होंने चुटकी लेते हुए यह भी कहा कि बाबा मुख्यमंत्री न लैपटॉप चला पाते हैं और न ही बिजली कारखानों की जानकारी रखते हैं. यही कारण है कि प्रदेश में नए बिजली उत्पादन प्लांट नहीं लग पाए. इस कारण आम जनता को महंगी बिजली का भुगतान करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि जिला पंचायत ब्लाक प्रमुख चुनाव में सबसे ज्यादा दुरुपयोग हुआ है. हमारे 19 जिला पंचायत सदस्यों का वोट कैसे लिया गया यह सभी जानते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों का पैसा छीनकर उद्योगपतियों को देते हैं और फिर उद्योगपति विदेश भाग जाते हैं. भाजपाइयों ने मास्क लगवाकर हमारे मुंह और कान बंद करा दिए हैं. भाजपा सरकार को कौन सी बीमारी है जो उसने अपने कान और आंख बंद कर रखे है. उसे गरीबों की आवाज नहीं सुनाई पड़ रही है.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली: नॉर्थ ईस्ट की लड़कियों से छेड़छाड़, सोशल मीडिया पर VIDEO Viral

उन्होंने दावा किया कि सपा शासनकाल में बाढ़ से कटान रोकने के लिए 133 करोड़ रुपये दिए थे. सरकार बदलते ही भाजपा ने पैसा वापस ले लिया. यदि प्रदेश में सपा की सरकार बनेगी तो सूबे को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा. भाजपा सरकार विकास कार्यों में कभी सपा की बराबरी नहीं कर सकेगी. उन्होंने जासूसी कांड और पत्रकार से मारपीट पर भी चुटकी ली.

यह भी पढ़ेंःमहिला को पति ने जबरन तेजाब पिलायाः DCW ने MP के CM शिवराज को पत्र लिखा

ज्ञात हो कि एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का उन्नाव आगमन वाहनों के काफिले से हुआ है. इस बार भी वह उन्नाव जिले की सीमा में अपने उसी रथ पर सवार होकर आए. इस दौरान सपा कार्यकतार्ओं ने अखिलेश का उन्नाव सीमा में प्रवेश करते ही जोरदार स्वागत किया. इस यात्रा को लोग 2022 चुनावी आगाज के रूप में मान रहे हैं.



संबंधित लेख

First Published : 21 Jul 2021, 10:59:34 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.