अगस्त में Terror Attacks का खतरा, आतंकी छुड़ाने मंदिर उड़ाने की धमकी

0

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मनकामेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. मिली जानकारी के अनुसार, माना जा रहा है कि हाल ही में गिरफ्तार आतंकियों 15 अगस्त से पहले रिहा करने के लिए धमकी दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 01 Aug 2021, 10:56:13 AM

अगस्त में Terror Attacks का खतरा, आतंकी छुड़ाने…मंदिर उड़ाने की धमकी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मनकामेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी
  • 15 अगस्त से पहले आतंकियों की रिहाई की मांग
  • 11 जुलाई को यूपी एटीएस ने पकड़े थे आतंकी

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मनकामेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. मिली जानकारी के अनुसार, माना जा रहा है कि हाल ही में गिरफ्तार आतंकियों 15 अगस्त से पहले रिहा करने के लिए धमकी दी गई है. एक पत्र के जरिए महंत देव्या गिरि को धमकी भेजी गई है. पत्र में एक समुदाय के खिलाफ हो रहे अत्याचार का बदला लेने के लिए हिंसक कार्रवाई और ब्लास्ट किए जाने की बात लिखी गई है. वहीं, पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के अनुसार, मनकामेश्वर महंत देव्या गिरी के साथ ही अलीगंज स्थित पुराने हनुमान मंदिर के पते पर भी ऐसा ही पत्र भेजा गया था. दोनों ही खतों की भाषा एक जैसी है. 

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जांच जारी है. वहीं, धमकी भरे पत्र में 11 जुलाई को पकड़े गए संदिग्धों को रिहा करने की मांग लिखी गई है. खत में दावा किया गया है कि सभी लोग बेगुनाह हैं. उन्हें फंसाया गया है. पत्र में महिलाओं के लिए भी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कई बातें लिखी गई हैं.

11 जुलाई को यूपी एटीएस ने पकड़े थे आतंकी

दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाल ही में यूपी एटीएस ने आतंकी छुपे होने की सूचना पर लखनऊ की मैगों बेल्ट काकोरी के एक मकान को घेरा और एटीएस ने इस मकान से अलकायदा से आतंकियों को पकड़ा था. इनमें मलिहाबाद निवासी शाहिद और उसका साथी वसीम है. दोनों के पास से दो प्रेशर कुकर बम, अर्धनिर्मित बम के साथ ही सात से आठ किलो विस्फोट, कई पिस्टल और कई प्रतिबंधित सामान बरामद किया था. 

अगस्त में हो सकता है आंतकी हमला!

दरअसल, भारत 15 अगस्त को आजादी के 75वां स्वतंत्रता दिवस मानने जा रहा है. जिसकी वजह से आंतकी हमले की आशंका ज्यादा बढ़ गई है. वहीं, जम्मू कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों ने बीते कुछ दिनों में गति पकड़ी है. कभी राजनीतिक दलों के नेताओं की हत्या, कभी सुरक्षाबलों के जवानों को निशाना, लगातार आतंकवादी अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं. सुसाइड बॉम्बर बनकर घूमते आतंकवादियों के मकसद सिर्फ भारत के अंदर अशांति फैलाना है. ऐसे में सुरक्षाबल भी अलर्ट हैं और लगातार आतंकी घटनाओं को नाकाम करने में लगे हैं.



संबंधित लेख

First Published : 01 Aug 2021, 10:54:59 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.