आईपीएल में मैदान पर फैंस को एंट्री मिलना तय, बीसीसीआई और यूएई सरकार के बीच बनी सहमति

0

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की 19 सितंबर से दोबारा शुरुआत होने जा रही है. आईपीएल 14 के बाकी बचे मैचों को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अहम फैसला ले सकता है. आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से में दर्शकों को मैदान पर आकर मैच देखने की इजाजत दी जाएगी. 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और संयुक्त अरब अमीरात की सरकार के बीच इस बात को लेकर सहमति बन गई है. बोर्ड के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. अधिकारी ने कहा, ”हां इस बार दर्शक को अनुमती दी जाएगी बीसीसीआई और यूएई सरकार ने इस बात पर हरी झंडी दिखा दी है. अमीरात क्रिकेट बोर्ड कोविड-19 के मामले पर लगातार नज़र बनाए हुए है.”

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितम्बर से चेन्नई सुपर किंग्स और मुबंई इंडियंस के बीच मुकाबले से शुरू होगा. 27 दिनों तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 31 मैच खेले जाएंगे. गल्फ न्यूज के हवाले से ईसीबी के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने पहले कहा था बोर्ड, बीसीसीआई और यूएई सरकार से दर्शकों को मैदान पर लाने के लिए बात करेगा.

प्रोटोकॉल पर होगा काम 

उस्मानी ने कहा, ”ईसीबी अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेगा कि किस प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए, इसमें फैंस की उपस्थिति शामिल है, इसके बाद हम बीसीसीआई के साथ-साथ आईसीसी के साथ उनकी दर्शकों की आवश्यकताओं का आंकलन करने के लिए इस पर चर्चा करेंगे. हम चाहते हैं कि यूएई में जितने भी फैंस हैं वह स्टैंड से मैच का आनंद ले सकें.”

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की शुरुआत अप्रैल में हुई थी. लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते कहर की वजह से लीग को बीच में ही रोकने का फैसला किया गया. चूंकि यूएई में पिछले साल आईपीएल का आयोजन बेहद सफल रहा था इसलिए बीसीसीआई ने आईपीएल 14 के बाकी बचे मैचों को भी यहां शिफ्ट कर दिया. 

अफगानिस्तान क्रिकेट को चुकानी पड़ेगी तालिबान के फैसले की भारी कीमत, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया रद्द करेगा टेस्ट मैच