आगरा में आप की तिरंगा यात्रा, सिसोदिया ने योगी सरकार पर साधा निशाना

0

आम आदमी पार्टी के द्वारा रविवार को आगरा में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में तिरंगा संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 29 Aug 2021, 11:19:38 PM

Manish Sisodia Tiranga Yatra (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • मनीष सिसोदिया ने योगी सरकार पर साधा निशाना
  • मिड-डे-मील में बच्चों को नून-तेल रोटी दिया जा रहा है – मनीष सिसोदिया 

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के द्वारा रविवार को आगरा में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में तिरंगा संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया. इस यात्रा में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया. संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज़ादी के 75 साल होने के बाद भी उत्तर प्रदेश में न तो अच्छे स्कूल हैं, ना ही अच्छे अस्पताल हैं. इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में पूरी तरह फेल रही है. आज उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत इतनी दयनीय है कि आजादी के 75 साल में भी उत्तर प्रदेश में एक प्रसूता को अस्पताल में बेड न मिलने के कारण बाहर रोड पर बच्चे को जन्म देना पड़ रहा है. आगे उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में तिरंगा यात्रा निकाल संकल्प लेगी कि इस तिरंगे के नीचे रहने वाले हर बच्चें, महिला, बुजुर्ग और किसान को उनका अधिकार मिले. 

यह भी पढ़ें: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के लिए मथुरा समेत भारत तैयार, जानें कैसी है तैयारी

सिसोदिया ने कहा कि हर भारतीय तिरंगे को अपनी आन-बान-शान मानता है लेकिन आजादी के 75 सालों के बाद भी देश की राजनीति में वो काम नहीं हुआ कि तिरंगा भी हमें अपनी आन-बान-शान माने. इस दौरान सिसोदिया ने बेरोजगारी पर तंज कंसते हुए कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी ये हालत क्यों है कि गरीब, किसान और आम आदमी के बच्चों को नौकरियां नहीं मिल पा रही है. मनीष सिसोदिया ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अपने नाकारापन से इतनी शर्मसार है कि जब किसी दूसरे राज्य का शिक्षामंत्री उत्तर प्रदेश के स्कूलों को देखने आया तो उसे रोकने के लिए पुलिस लगा दी गई, गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में कब खुलेंगे मदरसें, पढ़ें पूरी खबर

शिक्षा पर बहस की बात की गई तो उत्तर प्रदेश के शिक्षामंत्री डर के मारे आए ही नहीं. आज़ादी के 75 साल बाद भी आज उत्तर प्रदेश में ये हालत है कि मिड-डे-मील में बच्चों को नून-तेल रोटी दिया जा रहा है. जब कोई पत्रकार इसपर सवाल उठाये तो उसे गिरफ्तार कर 6 महीने के लिए जेल में डाल दिया जाता है. बता दें कि उक्त बातें आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आगरा ने तिरंगा संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए कही. 



संबंधित लेख

First Published : 29 Aug 2021, 11:19:38 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.