आगरा में हाई प्रोफाइल लव जिहाद का मामला, आरिफ बना आदित्य

0

आगरा में एक हाई प्रोफाइल लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया है. एक महिला ने आरोप लगाया है कि आरिफ हाशमी नाम के व्यक्ति ने अपना धर्म छिपाकर उससे झूठी शादी कर ली. जब महिला को अपने पति का असली नाम पता चला तो उसके साथ मारपीट की गई.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 04 Jul 2021, 10:32:42 PM

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: File )

highlights

आरिफ हाशमी बना आदित्य

पीड़िता रिटायर्ड IAS की बेटी

आरोपी आरिफ के नेताओं के साथ फोटो

आगरा:

आगरा में एक हाई प्रोफाइल लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया है. एक महिला ने आरोप लगाया है कि आरिफ हाशमी नाम के व्यक्ति ने अपना धर्म छिपाकर उससे झूठी शादी कर ली. जब महिला को अपने पति का असली नाम पता चला तो उसके साथ मारपीट की गई. इसके साथ ही उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया गया. पीड़ित महिला के शिकायत पर आगरा थाना सदर में मुकदमा पंजीकृत हो गया है. बता दें कि आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

लखनऊ में हुई थी मुलाकात
पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि वह लखनऊ में एक पार्टी में गई थी. जहां उसकी मुलाकात आरिफ हाशमी से हुई थी. आरिफ ने अपना नाम आदित्य आर्य बताया और अपने आपको टिंबर का एक बड़ा कारोबारी भी बताया. आरिफ लखनऊ के ऐशबाग में वुड वर्थ कंपनी में काम करता था. इसके बाद उन दोनों का मुलाकातों का सफर शुरू हो गया.

पीड़िता रिटायर्ड IAS की बेटी
 लव जिहाद के पीड़िता रिटायर्ड IAS की बेटी बताई जा रही है. उनकी मुलाकात आरोपी से एक पार्टी में गई थी. आरोपी आरिफ ने आदित्य बनकर महिला से शादी की फिर उस पर जबरन धर्म परिवर्तन का दवाब बनता था. बताया जा रहा है कि युवक ने हिन्दू बनकर महिला को धोखा दिया है. पीड़िता का कहना है कि जब उसे आरिफ के असली नाम का पता चल तो उसने इसका विरोध किया.

2005 में महिला के पति की हो चुकी है मौत
पीड़िता के पति एक होटल कारोबारी थे. 2005 में उसके पति की मौत हो गई थी. इसके बाद पीड़िता खुद उस होटल व्यवसाय को देख रही थी. पीड़िता ने बताया कि आरिफ हाशमी ने एक बार धोखे से उसके माथे पर टीका लगाने के दौरान उसका फोटो खींच लिया था. फोटो में ऐसा लग रहा था कि जैसे वह उसकी मांग भर रहा है. इसके बाद वह लगातार उसे ब्लैकमेल करता रहा और उसे अपने जाल में फंसा लिया.

आरोपी है राजनीतिक रसूख वाला 

आरोपी आरिफ का समाजवादी और आप के बड़े नेताओं से करीबी रिश्ते होने की खबर है. सोशल मीडिया एकाउंट पर आरिफ ने अखिलेश यादव के साथ फोटो शेयर की है. आरिफ राजनेताओं में अपनी खास पैठ रखता है. कई बड़े नेताओं के साथ उसकी दोस्ती की बात की जा रही है. आरोपी आरिफ के सपा नेताओं और आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह के साथ भी फोटो हैं. आरोपी खुद का लखनऊ का टिम्बर का कारोबारी बताता है. 



संबंधित लेख

First Published : 04 Jul 2021, 08:31:49 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.