आगरा में 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरे मासूम को बचाया गया

0

आगरा में 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 4 साल के मासूम को आखिरकार बचा लिया गया है. भारतीय सेना द्वारा घंटों चलाया गया रेसक्यू ऑपरेशन सफल रहा और बच्चे को लगभग 10 घंटे बाद बोरवेल से बाहर निकालकर बचा लिया गया.

आगरा में 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरे मासूम को बचाया गया (Photo Credit: News Nation)

आगरा:

आगरा में 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 4 साल के मासूम को आखिरकार बचा लिया गया है. भारतीय सेना द्वारा घंटों चलाया गया रेसक्यू ऑपरेशन सफल रहा और बच्चे को लगभग 10 घंटे बाद बोरवेल से बाहर निकालकर बचा लिया गया. चार साल के मासूम शिवा को जिंदा बाहर निकाले जाने के वक्त पूरा क्षेत्र तालियों से गूंज उठा. हैरान करने वाली यह घटना ताजनगारी में फतेहाबाद के निबोहरा की है. यहां पर धरियाई गांव में एक घर के सामने बोरवेल का काम चल रहा था. यहां लगभग सौ फीट गहरा बोरवेल खुदा हुआ था. खेलते-खेलते चार साल का शिवा इस बोरवेल में गिर गया था. अचानक बोरवेल में गिरने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया था. बोरवेल इतना गहरा था कि मासूम का कुछ अता पता नहीं चल पा रहा था.

बच्चे के बोरवेल में गिरने की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चे के रेस्क्यू का काम शुरू किया गया. बच्चे को ऑक्सिजन देने का इंतजाम किया गया. इसके बाद आर्मी को भी बुलाया गया. सूचना फैलने पर गांव समेत आसपास इलाके के दर्जनों लोग मौके पर पहुंचे. आर्मी द्वारा लगभग 4 घंटे के रेसक्यू ऑपरेशन के बाद मासूम शिवा को शाम पांच बजे बोरवेल से सकुशल निकाला गया. इस बीच मासूम को बोरवेल के अंदर ही आक्सिजन दी गई. मासूम को जिंदा निकालने के लिये सभी लोग भारतीय सेना और पुलिस का शुक्रिया कर रहे हैं.



संबंधित लेख

First Published : 14 Jun 2021, 05:22:44 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.