आगरा: सपा के विरोध प्रदर्शन में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

0

उत्तर प्रदेश के आगरा से बड़ी खबर सामने आई है. यहां समाजवादी पार्टी के विरोध प्रदर्शन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 15 Jul 2021, 11:39:59 PM

समाजवादी पार्टी (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के आगरा से बड़ी खबर सामने आई है. यहां समाजवादी पार्टी के विरोध प्रदर्शन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे हैं. पाकिस्तान जिंदाबाद (Pakistan Zindabad) वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है, जो आगरा का ही बताया जा रहा है. घटना की जानकारी लगते ही एसपी सिटी रोहन बोत्रे ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं. दरअसल, गुरुवार को समाजवादी पार्टी की ओर से प्रदेश की सभी तहसीलों पर विरोध प्रदर्शन का जा रहा था. इस क्रम में आगरा में भी तहसील स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जाना था. 

यह भी पढ़ें : केंद्र ने राज्यों से 23,123 करोड़ रुपये के कोविड व्यय प्रस्ताव मांगे

SP अध्यक्ष अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे

इस प्रदर्शन में सपा कार्यकर्ता पार्टी और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. तभी प्रदर्शनकारियों के बीच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों की सुनाई आने लगी. इस घटना का करीब आधे मिनट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. सोशल मीडिया ( vIDEO vIRAL ) पर जब इस वीडियो को देखा गया तो इसमें सपा के स्थानीय नेताओं के साथ ही सपा पदाधिकारी भी नजर आए. यहां तक कि सपा महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार भी इस वीडियो में साफ दिखाई पड़ रहे हैं. पुलिस को मामले की जानकारी लगते ही एसपी सिटी रोहन बोत्रे ने इस मामले में जांच के आदेश दिए. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष बाजिद निसार के अनुसार प्रदर्शन के दौरान यह नारा पंकज सिंह नाम के युवक ने लगाया था. इस मामले में कार्रवाई के लिए शहर अध्यक्ष ने एसपी सिटी को पत्र भेज दिया था. उधर नाम सामने आने के बाद आरोपित पंकज सिंह का बयान वायरल हो गया है. पंकज सिंह के अनुसार में भारत का नागरिक, जाति से ठाकुर हूँ , हिन्दुस्तान की खाता हूं तो पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे क्यों लगाऊंगा. 

यह भी पढ़ें : JEE Main Session के पंजीकरण की आखिरी तारीख को बढ़ाया जाएगा, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल

 एसपी सिटी ने जानकारी देते हुए बताया  कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कोई व्यक्ति पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाता हुआ सुनाई पड़ रहा है. एसपी सिटी ने बताया कि वीडियोकी जांच की जा रही है. इसके साथ ही एक्सपर्ट्स के माध्यम से वीडियो की प्रामाणिकता को भी परखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि जल्द ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले की पहचान कर ली जाएगी. एसपी सिटी ने कहा कि मामले में जांच के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी.  वहीं, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता केके भारद्वाज ने सपा नेताओं पर निशाना साधा है. भाजपा नेता ने कहा कि समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष के सामने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी यह साबित करती है कि समाजवादी पार्टी के लोग देशद्रोही मानसिकता रखते हैं.

 



संबंधित लेख

First Published : 15 Jul 2021, 11:31:53 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.