आमिर खान के बारे में ये 5 चीजें जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

0

Aamir Khan Superhit Movie: आमिर खान (Aamir Khan) को आज किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर इंडस्ट्री के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक रहे हैं. सुपरस्टार ने साल 1988 में रिलीज़ क़यामत से क़यामत तक (Qayamat Se Qayamat Tak) के साथ मुख्य भूमिका में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी और रातोंरात स्टार बन गए. तब से लेकर आज तक उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. तीन दशकों से अधिक के अपने करियर में आमिर ने कई ब्लॉकबस्टर हिट दी हैं और सिल्वर स्क्रीन पर अपनी प्रतिभा को बार-बार साबित किया है.

दिलचस्प बात यह है कि आमिर खान कभी भी प्रयोग से पीछे नहीं हटते. रोमांस से लेकर कॉमेडी, पारिवारिक ड्रामा और पीरियड ड्रामा तक, आमिर ने अपने बेहतरीन अभिनय से फिल्मों को अमर किया है. कहने की जरूरत नहीं है कि सरफरोश स्टार को सिल्वर स्क्रीन पर देखना हमेशा एक ट्रीट होता है. आमिर लाखों दिलों पर राज करते हैं. लेकिन उनके बारे में ये पांच चीजें शायद आप भीन नहीं जानते होंगे.

आमिर खान की ये हैं सुपरहिट फिल्में

आमिर खान की कई सुपरहिट फिल्मे जो फैन्स हमेशा टीवी पर देखना पसंद करते हैं, वो कयामत से कयामत तक, रंगीला, राजा हिंदुस्तानी, इश्क, गुलाम, सरफरोश, लगान, रंग दे बसंती, फना, तारे जमीं पर, गजनी, 3 इडियट्स, पीके, दंगल, जैसी फिल्में हैं.

आमिर खान का पहला प्रोडक्शन

आमिर खान ने प्रोडक्शन में कदम रखा और उन्होंने अपने ही नाम आमिर खान प्रोडक्शंस से एक प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत की. उनकी प्रोडक्शन हाउस के तले बनी पहली फिल्म आशुतोष गोवारिकर की साल 2001 में आई लगान थी जिसमें खुद आमिर ने भुवन की मुख्य भूमिका निभाई थी.

आमिर खान की फीस

आमिर खान पहले फीस लेने में विश्वास नहीं करते हैं. वो सिर्फ प्रोफिट का हिस्सा लेते हैं. अपने बिजनेस मॉडल के बारे में बताते हुए, सुपरस्टार ने एक बार कहा था, ‘अगर किसी कारण कोई फिल्म नहीं चलती है, तो मैं फीस नहीं लेता. लेकिन किसी को नुकसान नहीं होना चाहिए, इसके लिए मैं खुद को जिम्मेदार मानता हूं.’

आमिर खान की आने वाली फिल्में

आमिर खान अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा रिलीज को लेकर तैयार हैं. ये फिल्म हॉलीवुड क्लासिक फॉरेस्ट गंप की बॉलीवुड रीमेक है. करीना कपूर खान भी इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगी. लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान एक सिख की भूमिका निभाएंगे.

आमिर खान की पहली पत्नी

आमिर ने मुख्य अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत करने से पहले अप्रैल साल 1986 में रीना दत्ता से शादी की थी. दोनों को दो बच्चे हैं जुनैद और इरा. आमिर और रीना ने साल 2002 में अपनी 16 साल की शादी को खत्म कर दिया था.