इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 विकेट लेकर किया कमाल

0

इंग्लैंड के तेज गेंदबाद जेम्स एंडरसन ने बड़ा कमाल कर दिखाया है. एंडरसन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 विकेट पूरे कर लिए हैं. 38 साल के एंडरसन ने काउंटी चैंपियनशिप टूर्नामेंट में लंकाशायर की  ओर से प्रदर्शन करते हुए गेंदबाजी की और 1 हजार विकेट के आंकड़े को छू लिया.

दरअसल, एंडरसन ने केंट के खिलाफ गजब गेंदबाजी की और 5 विकेट हॉल करने में कामयाब हुए. जिसके बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2005 के बाद इस तेज गेंदबाज से एक हजार के आंकड़े को छू लिया. बता दें, साल 2005 में एंडी कैडिक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक हजार विकेट लेने में कामयाब हुए थे. वहीं, केंट के खिलाफ खेल रहे एंडरसन ने 10 ओवर में 19 रन देकर 7 विकेट अपने नाम कर लिए.

आईसीसी ने एंडरसन के प्रदर्शन को सरहाया

वहीं, आईसीसी ने भी एंडरसन के इस कमाल प्रदर्शन को लेकर पोस्ट किया. उन्होंने एंडरसन का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “कमाल की उपलब्धि.” सोशल मीडिया पर लोग और क्रिकेट के फैंस लगातार एंडरसन को इस कारनामे के लिए बधाई दे रहे हैं. बताते चले, एंडरसन ने अब तक 262 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिसमें उन्होंने 52 बार 5 विकेट हॉल का कमाल किया है.

टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन के नाम 617 विकेट

38 साल के एंडरसन ने बेहद कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने साल 2002 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था और साल 2003 में टेस्ट में डेब्यू किया था. टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन के नाम 617 विकेट हैं. वहीं, इंग्लैड की ओर से टेस्ट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज एंडरसन बन गए हैं.

अगस्त महीने में भारत के खिलाफ करेंगे एंडरसन गेंदबाजी

बताया जा रहा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में जल्द एंडरसन का जलवा देखने को मिलेगा. इंग्लैंड और भारत के बीच अगस्त महे में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज होने वाली है. एंडरसन को भारत के खिलाफ अपनी गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें.

पश्चिम बंगाल: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी टीएमसी में शामिल