इयोन मोर्गन बुरी मुसीबत में फंसे, KKR ने कड़ी कार्रवाई के दिए संकेत

0

इंग्लैंड के खिलाड़ियों द्वारा की गई नस्लभेदी टिप्पणियों का मुद्द बेहद गंभीर हो गया है. ऑली रॉबिन्सन के बाद अब इंग्लैंड के लिमिटिड ओवर क्रिकेट के कप्तान इयोन मोर्गन पर भी बेहद गंभीर आरोप लगे हैं. इतना ही नहीं इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी इयोन मोर्गन और कोच ब्रैंडम मैकुलम पर नस्लभेदी टिप्पणियों के चलते कार्रवाई कर सकती है.

सामने आई जानकारी के मुताबिक 2018 में इयोन मोर्गन और जोस बटलर ने भारतीय फैंस का मजाक उड़ाया था. इन दोनों खिलाड़ियों को फैंस का मजाक उड़ाने में मैकुलम का साथ भी मिला था. कुछ खिलाड़ियों ने अपने पुराने सोशल मीडिया पोस्ट हटाए हैं. लेकिन इनके स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

केकेआर ने साफ किया है कि वह नस्लभेद जैसी टिप्पणी बर्दाश्त नहीं करेगा. केकेआर के सीईओ ने कहा, ”अभी हमारे पास मामले में कार्रवाई करने के लिए ज्यादा जानकारी नहीं है. किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले हम पूरे मामले को जान लेना चाहते हैं. हम यह साफ कर देते हैं कि नस्लभेद जैसी किसी भी टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.”

ईसीबी उठाएगा सख्त कदम

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ऑली रॉबिन्सन के बाद मोर्गन और बटलर के मामले में भी जांच के आदेश दे दिए हैं. ईसीबी ने बयान जारी कर कहा, ”हम पिछले हफ्ते से ही मामले की जांच कर रहे हैं. जिन भी खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया या पब्लिक में नस्लभेदी टिप्पणी की हैं सबकी जांच हो रही है. हमारे यहां किसी भी तरह के भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं है. जांच पूरी होने के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.”

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अभी तक इस मामले पर कुछ भी नहीं कहा है. जोस बटलर और इयोन मोर्गन की ओर से भी नस्लभेदी टिप्पणी से जुड़े मामले पर प्रतिक्रिया आना बाकी है.

ENG Vs NZ: लॉथम संभालेंगे न्यूजीलैंड की कमान, विलियम्सन की कोहनी में लगा इंजेक्शन