उत्तरी भारत के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना, जानिए किन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

0

नई दिल्लीः देश के कई राज्यों में अभी भी मानसून कहर बन कर बरस रहा है. बिहार और मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ के हालात बने हुए हैं. वहीं भारतीय मौसम विभाग ने देश के उत्तरी राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के अलावा उत्तर पूर्वी राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

पश्चिम बंगाल में हो सकती है भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आगामी 24 घंटे में मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना जाताई है. इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 11 से 13 अगस्त के बीच पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा झारखंड में भी आगामी तीन दिनों के लिए भारी बारिश का अनुमान लगाया है.

पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार देश के उत्तर और पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि देश के उत्तरी इलाके के साथ ही उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल की कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि 11 से 13 अगस्त के बीच पूर्वोत्तर राज्य असम और मेघालय में भारी बारिश देखी जा सकती है.

पहाड़ी राज्यों में भी होगी बारिश

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार उत्तराखंड के साथ ही हिमाचल प्रदेश में लोगों को भारी बारिश से कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा सकता है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, औडिशा और गुजरात के कई इलाकों में बारिश होने की संभाना है.

इसे भी पढ़ेंः
राज्यों को OBC Lists तैयार करने का अधिकार देने संबंधी संविधान संशोधन बिल लोकसभा से पास

UP News: किसानों की नाराजगी दूर करने के लिए बीजेपी का प्लान तैयार, 16 अगस्त से शुरू होगा महाअभियान