एटा में दबंगों का कहर, दिनदहाड़े 18 वर्षीय छात्र को मारी गोली

0

18 वर्षीय युवक अमन एटा रह कर पढ़ाई करता है. अमन को सरस्वती विद्या मंदिर के समीप  शीतलपुर निवासी मुनेंद्र ने गोली मारी.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 10 Sep 2021, 09:51:13 PM

उत्तर प्रदेश में क्राइम (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के एटा  जिले में दबंगों ने दिनदहाड़े 18 वर्षीय छात्र को गोली मार कर घायल कर दिया. घायल छात्र को एटा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.घायल युवक का नाम अमन है. और  वह थाना बागवाला क्षेत्र के गॉव पैंदापुर का रहने वाला है. 18 वर्षीय युवक अमन एटा रह कर पढ़ाई करता है. प्राप्त सूचना के मुताबिक अमन को सरस्वती विद्या मंदिर के समीप  शीतलपुर निवासी मुनेंद्र ने गोली मारी. घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. घायल 18 वर्षीय छात्र की हालत गंभीर होने पर उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है. दबंग आरोपी गोली मारकर फरार हो गया है. पुलिस अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी है. 

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद है. योगी आदित्यनाथ दावा करते हैं कि कानून के डर से अपराधी प्रदेश छोड़ चुके हैं. जो प्रदेश छोड़ कर नहीं गये वो जेलों में है. लेकिन मुख्यमंत्री योगी का यह दावा धरातल पर खरा नहीं उतर रहा है.
 
समाजवादी पार्टी  के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार पर राज्य में शांति-व्यवस्था कायम करने में पूरी तरह विफल होने का आरोप लगाते हैं. वह कहते हैं कि सरकार की कार्यशैली से अपराधियों के हौसले बुलंद हो गये हैं. अखिलेश ने यहां एक बयान में आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में सत्ता के संरक्षण में खुलेआम अपराध हो रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश की बिगड़ती छवि पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रदेश की जनता को शांत और भयमुक्त बनाने की दिशा में कड़े फैसले लेने चाहिए. उन्होंने कहा कि अराजकता और अपराध में संलिप्त दाषियों को दण्डित कर कानून को प्राथमिकता देना सरकार का लक्ष्य होना चाहिए.

अखिलेश यादव ने कहा कि लेकिन जब भाजपा सरकार का एजेण्डा समाज का सद्भाव बिगाड़ना हो तो कानून का राज स्थापित कैसे होगा? उन्होंने कहा, ‘प्रदेश की जनता को अपराध मुक्त होने का झूठा सपना दिखाकर जनमत हासिल करने वाली भाजपा के खिलाफ जनाक्रोश बढ़ता जा रहा है। जनता परिवर्तन के लिए तैयार है. प्रदेश को खुशहाली, और प्रगति के रास्ते पर ले जाने के लिए समाजवादी सरकार बेहद जरूरी है.’



संबंधित लेख

First Published : 10 Sep 2021, 09:49:27 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.