ओलंपिक खेलों पर कोरोना वायरस का साया, एक खिलाड़ी पाया गया पॉजिटिव

0

Tokyo Olympic 2020: जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से शुरू होने जा रहे ओलंपिक खेलों पर कोरोना वायरस का खतरा बढ़ा जा रहा है. ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने के लिए टोक्यो पहुंचा एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके साथ ही टोक्यो शहर में कोरोना वायरस के मामलों का बढ़ना लगातार जारी है.

जो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उसकी पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है. इसके साथ ही उस खिलाड़ी को 14 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है. इस खिलाड़ी को लेकर इससे ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है. 

ओलंपिक केलों की तैयारियों में लगे पांच अन्य व्यक्ति पॉजिटिव पाये गए हैं. इनमें जापान के चार ठेकेदार और एक अधिकारी शामिल है. बताया गया है कि यह अधिकारी ओलंपिक खेलों से जुड़ा हुआ है. ओलंपिक खेलों के लिए बनाई गई वेबसाइट पर कोरोना वायरस के इन ताजा मामलों की जानकारी दी गई है. 

टोक्यो में भी बढ़े कोरोना वायरस के मामले

टोक्यो में ओलंपिक शुरू होने से आठ दिन पहले नये कोरोना वायरस के 1308 मामले मिले हैं जो छह महीने में सबसे ज्यादा हैं. चिंता की बात यह है कि बढ़ते हुए मामलों के साथ हॉस्पिटल में भी मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने लगी है.

ओलंपिक खेलों के मद्देनज़र हालांकि पिछले हफ्ते ही टोक्यो में स्टेट इमरजेंसी का एलान कर दिया गया था. इसके साथ ही यह भी साफ हो गया था कि ओलंपिक खेलों के दौरान मैदान पर दर्शकों को एंट्री नहीं मिलेगी. ओलंपिक के दौरान रेस्त्रां और बार जल्दी बंद होंगे और अल्कोहल नहीं परोसी जायेगी.

जापान में जून से रोजाना मामलों की संख्या बढ रही है और विशेषज्ञों का मानना है कि ओलंपिक के दौरान यह संख्या हजारों में पहुंच जायेगी. जापान में अब तक 828000 मामले आ चुके हैं और 15000 मौतें हो चुकी हैं.

IND Vs SL: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका को लगा झटका, चोटिल हुआ टीम का सबसे अहम खिलाड़ी