ओवैसी को बेअसर करने के लिए ममता के मुस्लिम मंत्री का देवबंद दौरा! 

0

ममता बनर्जी के मंत्री मौलाना सिद्दीक उल्लाह चौधरी देवबंद दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने सीधा हमला बीजेपी और असदुद्दीन ओवैसी पर किया. इसके कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 10 Aug 2021, 01:22:53 PM

ममता सरकार के मंत्री मौलाना सिद्दीक उल्लाह चौधरी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

देवबंद:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है. असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने 100 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने का ताल ठोक दी है. ओवैसी के ऐलान के बाद से सपा और बसपा में बेचैनी बढ़ गई है. अब ममता बनर्जी के मंत्री मौलाना सिद्दीक उल्लाह चौधरी देवबंद दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने सीधा हमला बीजेपी और असदुद्दीन ओवैसी पर किया. इसके कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. चौधरी ने ओवैसी पर निशाना साधते हुए उन्हें बीजेपी बी-टीम बताया. उन्होंने कहा कि ओवैसी को बंगाल की जनता नकार चुकी है.

दरअसल ममता सरकार के मंत्री मौलाना सिद्दीक उल्लाह चौधरी दारूल उलूम देवबंद नायब मोहतमिम कारी उस्मान मंसूरपुरी व मौलाना अब्दुल खालिक संभली के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए पहुंचे थे. पहुंचे तो वह एक निजी कार्यक्रम में थे लेकिन उन्होंने इस दौरान जिस तरह से असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा और मुसलमानों को बंगाल मॉडल पर बीजेपी को यूपी में भी चुनाव मात देने का संदेश दिया, उससे साफ है कि वह सियासी इरादे से यूपी पहुंचे थे.  

यह भी पढ़ेंः SC का अहम आदेश, जनप्रतिनिधियों के खिलाफ केस बिना हाईकोर्ट की अनुमति के नहीं होंगे वापस

बीजेपी पर बोला हमला 
मौलाना सिद्दीक उल्लाह चौधरी ने कहा कि बीजेपी ने बंगाल में प्रधानमंत्री से लेकर कई बड़े नेताओं को उतारा था लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें रोक दिया. चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी की अगुवाई में हिंदू और मुसलमानों ने एक साथ मिलकर बंगाल में बीजेपी का सफाया कर दिया था. बंगाल में 97 फीसदी मुसलमानों ने देश व संविधान को बचाने के लिए विधानसभा चुनाव में टीएमसी को को वोट दिया है. चौधरी ने कहा कि जिस तरह बंगाल में मुस्लिमों ने बीजेपी को हराने के लिए साथ दिया वैसा ही उत्तर प्रदेश में भी चाहिए.  
 
ओवैसी को बताया बीजेपी की बी-टीम
चौधरी ने ओवैसी पर निशाना साधते हुए उन्हें बीजेपी बी-टीम बताया. उन्होंने कहा कि ओवैसी को बंगाल की जनता नकार चुकी है. उनके भड़काऊ भाषण को कोई फायदा नहीं निकला. असदुद्दीन औवेसी हर राज्य के चुनाव में कूदकर मुस्लिम वोटों को बांटने का काम कर रहे हैं, जिससे बीजेपी जैसी ताकतें हावी हो रही है.   



संबंधित लेख

First Published : 10 Aug 2021, 01:22:53 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.