कल्याण सिंह की हालत नाजुक, सीएम योगी पहुंचे मिलने

0

89 वर्षीय कल्याण सिंह की स्वास्थ्य स्थिति नाजुक है. संस्थान के निदेशक प्रो. आरके धीमन ने बताया कि उनकी स्थिति नाजुक होने के कारण ही अभी भी उन्हें लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर ही रखा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 27 Jul 2021, 03:37:40 PM

कल्याण सिंह की हालत नाजुक (Photo Credit: गूगल)

highlights

  • कल्याण सिंह को लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है
  • मुख्यमंत्री योगी उनसे मिलने एसजीपीजीआई पहुंचे
  • कल्याण सिंह की स्वास्थ्य स्थिति नाजुक है

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एसजीपीजीआई (SGPGI) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह (Former CM Kalyan Singh) की हालत नाजुक बनी हुई है. उन्हें लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत को लेकर मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) एसजीपीजीआई पहुंचे, मुख्यमंत्री योगी अब तक कई बार अस्पताल आ चुके हैं, वो यहां आते हैं और डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य का हाल जानते हैं. इस दौरान उन्होंने संस्थान के निदेशक प्रो. आरके धीमन से बातचीत कर स्वास्थ्य की जानकारी ली. अस्पताल में पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार मौजूद हैं.

यह भी पढ़ेः  सीएम योगी बनेंगे विधायक!, इस विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि 89 वर्षीय कल्याण सिंह की स्वास्थ्य स्थिति नाजुक है. संस्थान के निदेशक प्रो. आरके धीमन ने बताया कि उनकी स्थिति नाजुक होने के कारण ही अभी भी उन्हें लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर ही रखा गया है. उनकी हर पल मॉनिटरिंग के लिए कई विभागों की टीम काम कर रही है. गौरतलब है कि यूपी के सीएम रहने के अलावा राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह को 4 जुलाई को संक्रमण और बेहोशी के कारण एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था. इससे पहले उनका इलाज राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान में किया जा रहा था. इसके पहले, सोमवार को किसी तरह का सुधार नहीं आने पर संक्रमण संबंधी जांचें कराई गई हैं. इन रिपोर्ट के आधार पर दवाओं की डोज कम या अधिक की जाएगी.

यह भी पढ़ेः योगी कैबिनेट का जल्द होगा विस्तार, नए मंत्रियों के नाम तय, जानें किसे मिल सकती है जगह

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत को लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार यूपी के सीएम योगी से जानकारी ले रहे हैं. इसके अलावा सीएम योगी भी लगातार अस्‍पताल जाते रहते हैं. वहीं, यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी, शाहनवाज हुसैन, यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत तमाम नेता अस्‍पताल का दौरा कर चुके हैं.



संबंधित लेख

First Published : 27 Jul 2021, 03:21:06 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.