कल्याण सिंह के निधन पर AMU के कुलपति ने जताया शोक, छात्रों विरोध में

0

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति ने शोक व्यक्त किया है. कुलपति के शोक व्यक्त करने के बाद ही वहां के छात्रों ने अपने ही कुलपति का विरोध कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 25 Aug 2021, 11:48:18 AM

कल्याण सिंह के निधन पर AMU के कुलपति ने जताया शोक (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कल्याण सिंह के निधन पर AMU के कुलपति ने जाहिर किया शोक
  • छात्रों ने अपने ही कुलपति का किया विरोध
  • 21 अगस्त को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हुआ था निधन

अलीगढ़:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति ने शोक व्यक्त किया है. बता दें कि 21 अगस्त, 2021 को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन हुआ था. कुलपति के शोक व्यक्त करने के बाद ही वहां के छात्रों ने अपने ही कुलपति का विरोध कर दिया है. छात्रों ने कुलपति के द्वारा शोक जाहिर करने पर उस पर नाखुशी जतायी. 22 अगस्त को कुलपति ने शोक-पत्र जारी कर शोक जाहिर किया था. इस शोक-पत्र के जारी करने के बाद यूनिवर्सिटी के कैंपस में एक पोस्टर लगाया गया, जिसमें इस शोक संवेदना की निंदा की गई है

यह भी पढ़ें : सीएम योगी आज करेंगे उज्जवला योजना 2.0 का शुभारंभ, 20 लाख महिलाओं को मिलेगा मुफ्त LPG कनेक्शन

मालूम हो कि 22 अगस्त को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति तारिक मंसूर ने शोक व्यक्त किया. उन्होंने इससे संबंधित एक शोक-पत्र भी जारी किया. इस शोक-पत्र के जारी करने के बाद यूनिवर्सिटी के कैंपस में एक पोस्टर लगाया गया, जिसमें इस शोक संवेदना की निंदा की गई है. पोस्टर में लिखा गया है कि वाइस चांसलर द्वारा कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करना शर्मनाक है, क्योंकि कल्याण सिंह बाबरी मस्जिद विध्वंस की घटना के मुख्य पात्रों में से एक थे और उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया था. इसलिए छात्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर कुलपति को शोक नहीं जताना चाहिए.

मिली जानकारी के अनुसार, पोस्टर पर किसी संगठन या छात्र का नाम दर्ज नहीं किया गया है. लेकिन कुछ छात्रों ने इस पत्र का समर्थन किया है और कुलपति के प्रति भी विरोध जाहिर किया है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह का 21 अगस्त को 89 साल की उम्र में निधन हुआ. कल्याण सिंह ने राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान अहम भूमिका निभाई थी. इस दौरान उन्हें अपने पद से त्याग-पत्र भी देना पड़ा था.



संबंधित लेख

First Published : 25 Aug 2021, 11:48:18 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.