कांग्रेस नेता का बयान- टीएमसी के साथ ‘दोस्ती’ अधिक, ‘कुश्ती’ कम करने की कोशिश करेगी पार्टी

0

कोलकाताः पश्चिम बंगाल कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष दीप्तिमान घोष ने शुक्रवार को संकेत दिया कि पार्टी ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस के साथ राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर गठबंधन के लिए तैयार है. कांग्रेस नेता का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब बनर्जी स्पष्ट रूप से राष्ट्रीय राजनीति में एक बड़ी भूमिका निभाना चाहती हैं और अगले सप्ताह दिल्ली का दौरा करने वाली हैं.

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और टीएमसी के बीच गठबंधन की संभावना को लेकर दीप्तिमान घोष ने कहा, “हम दोस्ती अधिक और कुश्ती कम करने की कोशिश करेंगे.”

उन्होंने कहा कि कुछ अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी का मुकाबला करने के लिए दोनों दलों के नेतृत्व एक-दूसरे से संपर्क कर रहे हैं. हालांकि, घोष ने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस सरकार की कोई चूक पाती है तो वह उसकी आलोचना करती रहेगी.

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने पार्टी प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सर्वसम्मति से संसदीय दल की अध्यक्ष चुना है. दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की गई. इससे बनर्जी 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले राष्ट्रीय स्तर पर अन्य विपक्षी दलों के साथ समन्वय की स्थिति में होंगी.

2011 में मुख्यमंत्री बनने से पहले सात बार सांसद रहीं बनर्जी को संसदीय दल के अध्यक्ष के रूप में चुनने से महज दो दिन पहले ही उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी सरकार को हराने की अपील की थी. ममता बनर्जी संसद सदस्य नहीं हैं.

इन फिल्मों से वीकेंड बना सकते हैं खास, 14 Phere से लेकर Hungama 2 तक बढ़ाएंगे आपकी इंटरटेनमेंट की डोज़