कानपुर हादसे पर PM मोदी और CM योगी ने जताया दुख, आर्थिक मदद का ऐलान

0

कानपुर हादसे पर PM मोदी और CM योगी ने जताया दुख, आर्थिक मदद का ऐलान (Photo Credit: फाइल फोटो)

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बस और टैंपो की टक्कर की 17 लोगों की जान चली गई. मंगलवार देर शाम कानपुर आउटर के सचेंडी थाना क्षेत्र में बस ने टैंपो को टक्कर मार दी. घटना में कई लोग घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. इसके साथ ही मृतकों के परिवारों के लिए राहत राशि का ऐलान किया गया. प्रधानमंत्री ने 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है तो सीएम योगी ने भी 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार पर आया अभूतपूर्व संकट, राज्य सरकारों से मांगी मदद

कानपुर हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया. पीएमओ के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा कि कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है. इस हादसे में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया.

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे पर ट्वीट में लिखा, ‘उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दे. घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates : 12 साल से कम उम्र के बच्चों के वैक्सीन का ट्रायल करेगी Pfizer

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी हादसे पर दुख जताया है. राज्यपाल ने ट्वीट में लिखा, ‘कानपुर के थाना सचेंडी में मंगलवार की रात भीषण सड़क हादसे से हुई लोगों की मृत्यु बारे में सुनकर अपार दुख हुआ. उनकी संवेदनाएं उनके साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजन खोए हैं, ईश्वर से प्रार्थना है कि वह घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें.’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कानपुर के सचेंडी क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया. उन्होंने दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की. मुख्यमंत्री ने इस सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य सुनिश्चित कराएं. उन्होंने जिला प्रशासन को दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए.



संबंधित लेख