काबुल के लिए दिल्ली IGI से उड़ान भरेगा एयर इंडिया का विमान

0

नई दिल्लीः अफगानिस्तान में मौजूदा हालत को देखते हुए आज फिर से एयर इंडिया का विमान दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से काबुल के लिए उड़ान भरेगा. यह फ्लाइट दिल्ली से दोपहर 12.30 बजे काबुल के लिए उड़ान भरेगा. यह विमान काबुल में फंसे लोगों को लाने के लिए उड़ान भरेगा. हालांकि अफगानिस्तान के हालात को देखते हुए एयर इंडिया ने अभी तक अपना सेड्यूल नहीं बदला है. 

बता दें की अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति को देखते हुए काबुल एयरपोर्ट पर भारी संख्या में लोग जमे हुए हैं. ये सभी लोग अफगानिस्तान को छोड़कर अपने-अपने वतन वापस लौटना चाहते हैं.

गौरतलब है कि एयर इंडिया के अधिकारियों ने रविवार को ही जानकारी दी थी कि इंडियन एयरलाइन्स की दिल्ली-काबुल-दिल्ली उड़ान रद्द करने को लेकर अभी तक कोई भी योजना नहीं है. अधिकारियों ने बताया था कि सोमवार को भी इसका परिचालन जारी रहेगा.

अफगानिस्‍तान में हर वक्त हालात बदलते जा रहे हैं. अफगानिस्तान की काबुल में तालिबानियों के प्रवेश के बाद लोग वहां से भाग रहे हैं. इससे पहले रविवार शाम एयर इंडिया का एक विमान 129 यात्रियों को लेकर काबुल से भारत लौटा.

वहीं, काबुल से दिल्‍ली पहुंचने पर अफगानिस्‍तान के पूर्व सांसद जमील करजई का दर्द छलक उठा. मौजूदा अशरफ गनी सरका को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा, ”मैं अफगानिस्तान से भागा हूं तो आप समझ सकते हैं वहां के क्या हालात होंगे. अशरफ गनी की टीम गद्दार है. उन्होंने अफगानिस्तान के लोगों के साथ गद्दारी की है. लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे.”

सरकार ने एयर इंडिया काबुल से इमरजेंसी एग्जिट के लिए दो विमानों को स्टैंडबाय पर रखने को कहा- सूत्र