काशी को मोदी की सौगात, अब शहर में जगह जगह देख सकेंगे गंगा आरती

0

उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले वाराणसी के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने अपने संसदीय क्षेत्र को बड़ी सौगात दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 15 Jul 2021, 12:32:45 PM

काशी को मोदी की सौगात, अब शहर में जगह जगह देख सकेंगे गंगा आरती (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • वाराणसी को 1500 करोड़ की सौगात
  • पीएम मोदी ने दिया काशी को तोहफा
  • कई परियोजनाओं का किया शुभारंभ

वाराणसी:

उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले वाराणसी के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने अपने संसदीय क्षेत्र को बड़ी सौगात दी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने काशी में 1500 करोड़ से भी अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ( BHU ) में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में पीएम मोदी ने सभी परियोजनाओं की शुरुआत की. इस मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बनारस के विकास के लिए जो कुछ हो रहा है, वो महादेव के आशीर्वाद और बनारस की जनता के प्रयास से ही जारी है.

यह भी पढ़ें: PM Modi Varanasi Visit: वाराणसी में PM मोदी बोले- यूपी में आज कानून का राज, आतंकवाद-माफियाराज पर शिकंजा

इन परियोजनाओं का शुभारंभ

प्रधानमंत्री मोदी ने काशी में आज जिन परियोजनाओं की शुरुआत की है, उनमें 29.63 करोड़ रुपये का बीएचयू में रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ थेल्मोलॉजी, 62.04 करोड़ रुपये का 33.91 किलोमीटर लंबे पंचक्रोशी परिक्रमा मार्ग का चौड़ीकरणए 50.17 करोड़ रुपये का वाराणसी-गाजीपुर मार्ग पर आरओबी, 20.25 करोड़ रुपये से राजघाट से अस्सी तक क्रूज वोट के संचालन का काम, चार पार्कों का सौंदर्यीकरण और 84 घाटों पर सूचना पट्ट, 14.21 करोड़ रुपये से मछोदरी स्मार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल व स्किल डेवलपमेंट सेंटर का विकास, 86 करोड़ रुपये का अंतर्राष्ट्रीय सुविधा एवं सहयोग केंद्र रुद्राक्ष, 21.17 करोड़ रुपये से गोदौलिया चौराहे पर मल्टीलेवल पार्किंग शामिल है.

अब शहर के अलग अलग हिस्सों में देख सकेंगे गंगा आरती

पीएम मोदी ने काशी की जनता को एक और बड़ी सौगात दी है. अब शहर के अलग अलग हिस्सों में लोग गंगा आरती देख सकेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि शहर में जगह-जगह बड़ी-बड़ी LED स्क्रीन्स लग रही हैं. घाटों पर टेक्नॉलॉजी से लैस इन्फॉर्मेशन बोर्ड लग रहे हैं. ये काशी आने वाले लोगों की बहुत मदद करेंगे. काशी के इतिहास, वास्तु, शिल्प, कला, ऐसी हर जानकारी को आकर्षक तरीके से प्रस्तुत करने वाली ये सुविधाएं श्रद्धालुओं के काफी काम आएंगी. बड़ी स्क्रीन्स के माध्यम से गंगा जी के घाट पर और काशी विश्वनाथ मंदिर में होने वाली आरती का प्रसारण पूरे शहर में संभव हो पाएगा.

यह भी पढ़ें: कमलनाथ बन सकते हैं कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष! थोड़ी देर में सोनिया गांधी से मुलाकात 

काशी पहुंचने पर PM मोदी का स्वागत हुआ

इससे पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे तो एयरपोर्ट पर यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. आगवानी के बाद सभी से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री चॉपर हेलीकॉप्टर से बीएचयू की ओर बजे रवाना हो गए. बीएचयू आगमन की जानकारी होते ही भारत माता की जय और हर हर महादेव के उद्घोष से आयोजन स्थल गूंज उठा.



संबंधित लेख

First Published : 15 Jul 2021, 12:28:33 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.