कुलगाम में हमले की साजिश रच रहा पाकिस्तानी आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर, किश्तवाड़ में एक गिरफ्तार

0

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है. नेशनल हाइवे पर हमले की साजिश रच रहे एक पाकिस्तानी आतंकवादी के कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. वहीं किश्तवाड़ जिले से हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार भी किया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिन पहले आतंकवाद की राह पर निकले मुजम्मिल शाह को पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में पतिमुहल्ला पालमार के कुलना वन क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उसके पास से एक ग्रेनेड, एक मैगजीन और एके-47 राइफल की 30 गोलियां बरामद की है. अधिकारियों के मुताबिक, डेक्चन थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच जारी है.

नेशनल हाइवे पर हमले की रच रहा था साजिश
कुलगाम में रात भर चली मुठभेड़ उस समय शुरू हुई थी जब एक इमारत में छिपे दो आतंकवादियों ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर ‘अंधाधुंध’ गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की आवाजाही की निगरानी के लिए ड्रोनों की मदद ली. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के उस्मान के रूप में हुई है, जो पिछले छह महीनों से सक्रिय एक ‘खतरनाक आतंकवादी’ था.

आईजीपी ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से जानकारी मिल रही थी कि ‘आतंकवादी बारामूला-श्रीनगर रोड या काजीगुंड-पंथा चौक से राष्ट्रीय राजमार्ग पर हमला करने की साजिश रच रहे थे. इसलिए, पुलिस और सुरक्षा बल तैयार थे. इससे पता चलता है कि सुरक्षा बलों की प्रतिक्रिया कितनी अच्छी रही है कि जवाबी कार्रवाई के दौरान आतंकवादी को भागने नहीं दिया गया.” 

ये भी पढ़ें-
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के सेक्रेटरी को CBI, ED और NIA की मिली धमकी, मुंबई क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की 

5 Trillion Dollar Economy: पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा- कोरोना के चलते लक्ष्य पाने में होगी 1-2 साल की देरी