केंद्र ने दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाया, सीएम केजरीवाल ने कहा- हम इसके लिए शुक्रगुजार हैं

0
केंद्र ने दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाया, सीएम केजरीवाल ने कहा- हम इसके लिए शुक्रगुजार हैं


नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी की शिकायत के बाद केंद्र ने ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया है. केंद्र ने 378 मीट्रिक टन का कोटा बढ़ाकर 480 मीट्रिक टन कर दिया. खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि हम इसके लिए केंद्र सरकार के आभारी हैं.

बता दें कि मंगलवार को कई अस्पतालों में मरीजों के लिए ऑक्सीजन कुछ ही घंटे के लिए बची थी. खुद अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कई ट्वीट किए. इसके बाद रात में अस्पतालों में ऑक्सीजन पहुंचाया गया.

आज भी मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार के एक अधिकारी ने फरीदाबाद के एक संयंत्र से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति रोक दी.

सिसोदिया ने कहा कि राज्यों के लिए ऑक्सीजन का कोटा केन्द्र निर्धारित करता है और आम आदमी पार्टी सरकार केन्द्र से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन कोटा 378 मीट्रिक टन से बढ़ा कर 700 मीट्रिक टन करने की मांग करती रही है.

उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार के एक अधिकारी ने फरीदाबाद के एक संयंत्र से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति रोकी थी. सिसोदिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मंगलवार को एक इसी प्रकार की घटना हुई,जिससे कुछ अस्पतालों में संकट पैदा हुआ. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति अब बहाल हो गई है.