कोरोनाकाल में CM योगी का कामकाज कैसा रहा गोरखपुर की जनता ने कही ये बात

0

कोरोनाकाल में सीएम योगी की ओर से लिए जा रहे फैसलों की तारीफ आज पूरे देश में हो रही है. गोरखपुर में न्यूज नेशन के संवाददाता दीपक श्रीवास्तव ने जनता के बीच जाकर सीएम योगी के कार्यों की समीक्षा की तो ज्यादातर लोग सीएम योगी के कामकाज से संतुष्ट नजर आए. 

Written By : दीपक श्रीवास्तव | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 31 May 2021, 06:05:25 PM

CM Yogi (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मुख्यमंत्री के कामकाज से खुश नजर आई गोरखपुर की जनता
  • कोरोनाकाल में सीएम योगी लगातार दौरा करते रहे
  • संक्रमण से बाहर आने के बाद डॉक्टरों ने आराम की सलाह दी थी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी (Coronavirus) से लड़ने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की ओर से लिए जा रहे फैसलों की तारीफ आज पूरे देश में हो रही है. महामारी से अभी तक लड़ी जा रही जंग के बीच लिए गए फैसलों की बात करें लोग सीएम योगी (CM Yogi) प्रशंसा कर रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर (Corona 2nd Wave) जब पीक पर थी तब भी सीएम योगी ग्राउंड पर जाकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे थे. इस दौरान वे खुद भी संक्रमित हो गए थे. लेकिन उनकी कोविड रिपोर्ट जैसे ही निगेटिव आई वे फिर से जनता के बीच में पहुंच गए थे. गोरखपुर में न्यूज नेशन के संवाददाता दीपक श्रीवास्तव ने जनता के बीच जाकर सीएम योगी के कार्यों की समीक्षा की तो ज्यादातर लोग सीएम योगी के कामकाज से संतुष्ट नजर आए. 

ये भी पढ़ें- कोविड के चलते EPFO ने बदले ये खास नियम, लगभग 6 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

लोगों का कहना था कि कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए सीएम योगी के प्रयास सराहनीय रहे. लोगों ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में जब हर तरफ दहशत का माहौल था. मौतों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही थी. उस दौर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के लगभग सभी जिलों का दौरा कर गांव-गांव जाकर लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ खड़ी है. मुख्यमंत्री जैसे ही कोरोना के संक्रमित से बाहर आए और उनकी कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई वे जनता की सेवा में लग गए. डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह भी दी थी, बावजूद इसके अपने प्रदेश के लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने और अधिकारियों के कार्यों की हकीकत जाने के लिए मुख्यमंत्री ने पश्चिम से लेकर पूरब तक ताबड़तोड़ दौरे किए. 

ये भी पढ़ें- बीएचयू के प्रोफेसरों का दावा पानी में है कोरोना वायरस, शोध जारी 

गोरखपुर और बस्ती मंडल के सभी जिलों में जाकर मुख्यमंत्री ने हालात का जायजा लिया, मरीजों के परिजनों से बात कर उनको आश्वस्त किया और बेड, दवाओं के साथ ऑक्सीजन की भी उपलब्धता बढ़ाने का काम किया. गोरखपुर के लोगों का मानना है कि जब सेनापति एक्टिव होता है तो उसका असर उसकी सेना पर भी देखने को मिलता है. यह मुख्यमंत्री की सक्रियता का ही असर है कि आज कोरोना के केस काफी हद तक कम हो गए हैं. यूपी सरकार ने जिस तरह से अभी से तीसरे लहर को रोकने की तैयारी करनी शुरू कर दी है उसे देख कर लग रहा है कि आने वाले समय में यूपी के लोगों को बहुत अधिक दिक्कतों का सामना करना नहीं पड़ेगा.



संबंधित लेख

First Published : 31 May 2021, 06:05:25 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.