कोरोना कहर: DGP संक्रमित, लखनऊ डीएम का चार्ज रोशन जैकब को मिला

0
कोरोना कहर: DGP संक्रमित, लखनऊ डीएम का चार्ज रोशन जैकब को मिला

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. शनिवार को पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी भी कोरोना संक्रमित हो गए. इसके बाद उन्होंने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है.

IANS | Updated on: 17 Apr 2021, 01:50:40 PM

कोरोना कहर: DGP संक्रमित, लखनऊ डीएम का चार्ज रोशन जैकब को मिला (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. शनिवार को पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी भी कोरोना संक्रमित हो गए. इसके बाद उन्होंने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है. लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के संक्रमित होने के बाद आईएएस अफसर रोशन जैकब ने जिलाधिकारी लखनऊ का प्रभार संभाला है. वह सचिव भूतत्व खनिकर्म व निदेशक के पद तैनात हैं. इसके अलावा वह स्टाम्प रजिस्ट्रेशन के महानिरीक्षक की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. आईएएस जैकब 2004 बैच के सचिव स्तर के अधिकारी हैं. मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि शहरों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित कराई जाए. इसका पालन नहीं करने पर पहली बार 1000 रुपये जुर्माना तथा दूसरी बार अधिकतम 10 हजार रुपये तक जुर्माना किया जाए. मास्क की अनिवार्यता लागू कराने के लिए थानाध्यक्षों को उत्तरदायी बनाने के निर्देश दिए हैं. पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मुख्य मार्ग, चौराहों तथा बाजार का निरीक्षण कर मास्क की अनिवार्यता को लागू कराएंगे. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना से यूपी में हाहाकार, CM योगी का बड़ा फैसला, वीकेंड पर 35 घंटे लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू भी लागू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हर अवसर पर दिखने वाले नवनीत सहगल कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं. अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने गुरुवार को शुरूआती लक्षणों पर कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराई थी. पांच अप्रैल को पत्नी के साथ वैक्सीन की पहली डोज लेने वाले नवनीत सहगल की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फिलहाल वह होम आइसोलेशन में हैं. ज्ञात हो कि शुक्रवार को यूपी में 27,426 कोरोना के नए संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, लखनऊ में रिकॉर्ड 6598 नए मरीज मिले हैं, जिसको देखते हुए प्रदेश में शनिवार रात आठ बजे से 35 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में बेकाबू हालात के बाद लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन, केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

इस दौरान सभी जिलों में अग्निशमन विभाग स्वच्छता व सफाई का विशेष अभियान चलाकर सैनिटाइजेशन व फॉगिंग कराएगाा. यही नहीं, अगले आदेश तक पूरे प्रदेश में अब हर रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी. जिन जिलों में कर्फ्यू लगाया गया है वह जारी रहेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ शुक्रवार को वर्चुअल बैठक में मास्क न पहनने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. बिना मास्क बाहर निकलने पर पहली बार एक हजार रुपये जुर्माना लिया जाएगा. दूसरी बार 10 गुना ज्यादा जुर्माना देना होगा. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. 



संबंधित लेख

First Published : 17 Apr 2021, 01:50:40 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.