कोरोना को लेकर UP सरकार का बड़ा फैसला, इन लोगों को नहीं मिलेगी एंट्री

0

 देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की रोकथाम के लिए जारी वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination ) अभियान के बीच अब केंद्र व राज्य सरकारों को तीसरी लहर का डर सता रहा है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 18 Jul 2021, 05:50:34 PM

cm yogi (Photo Credit: news nation)

highlights

  • कोरोना को लेकर यूपी की योगी सरकार का बड़ा फैसला
  • कोरोना निगेटिव रिपोर्ट वालों को ही मिलेगी राज्य में एंट्री
  • दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को साथ में लानी होगी रिपोर्ट

लखनऊ:

 देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की रोकथाम के लिए जारी वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination ) अभियान के बीच अब केंद्र व राज्य सरकारों को तीसरी लहर का डर सता रहा है. यही वजह है कि कई राज्यों ने अपने यहां कोरोना संबंधी पाबंदियों को बढ़ा दिया है. इस क्रम में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ( Yogi government) ने फैसला किया है कि अब राज्य में के वल उसी को एंट्री दी जाएगी, जिसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव ( corona report negative ) है. इसका मतलब साफ है कि यूपी में प्रवेश के लिए अब कोविड की निगेटिव रिपोर्ट का होना जरूरी है.

यह भी पढ़ेंःओवैसी की पार्टी AIMIM का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट हैक, लगाई एलन मस्क की फोटो

योगी सरकार ने रविवार को कोरोना संबंधी नए दिशा निर्देश जारी किए. ऐसे में अब किसी भी अन्य राज्य से यूपी में आना हो तो कोरोना रिपोर्ट का निगेटिव होना जरूरीे है. दरअसल, मुख्यमंंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कोरोना को लेकर अधिकारियों के साथ अहम बैठक की. बैठक में फैसला लिया गया कि कोरोना से बचाव के लिए कुछ जरूरी कदमों का उठाया जाना जरूरी है. बैठक के निर्देश दिए गए कि जिन राज्यों मे कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 3 प्रतिशतत से अधिक है, वहांं से आने वाले लोगों को अपने साथ कोविड की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है. इसकेे साथ यह भी स्पष्ट कि या गया कि यह कोरोना रिपोर्ट चार दिन से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए. हालांकि सीएम योगी ने उन लोगों को जरूर छूूट देने की बात की, जो कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं. आपको बता दें कि यूपी सरकार के नए नियम सड़़क, वायुु और रेल मार्ग समेत निजी वाहनों से आने वाले सभी लोगों पर लागू होंगे.

यह भी पढ़ेंःमॉनसून सत्र से पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला सभी पार्टियों के नेताओं से मिले

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते इस साल भी यूपी में कांवड़ यात्रा स्थगित कर दी गई है. कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी सरकार ने कांवड़ संघों से संवाद कर फैसला लिया है कि इस साल भी कोरोना महामारी के कारण कांवड़ यात्रा नहीं होगी. बता दें कि मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को कांवड़ यात्रा के मद्देनजर दूसरे राज्यों से बातचीत करने के निर्देश दिए थे. पिछले साल कांवड़ संघों ने सरकार के साथ बातचीत के बाद खुद ही यात्रा स्थगित कर दी थी. इस बार भी सरकार ने संघों की सहमति से ही यह फैसला लिया है. हालांकि, यूपी सरकार चाहती थी कि इस बार कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध न लगे. बल्कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत यात्रा निकाली जाए. मगर उत्तराखंड सरकार ने बाहर से आने वाले कांवड़ियों के राज्य में प्रवेश पर रोक लगा दी है.



संबंधित लेख

First Published : 18 Jul 2021, 05:45:15 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.