कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में 513 डॉक्टर हुए शिकार, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने जारी किए आंकड़ें

0

नई दिल्लीः देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण 2 करोड़ 71 लाख 22 हजार के आंकड़े को पार कर चुका है. कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप झेल रहे भारत में अभी तक इसके कारण 3 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं दुनियाभर में कोरोना वायरस से हुई मौत के मामले भारत तीसरे स्थान पर है. 

कोरोना संक्रमण से 513 डॉक्टरों की मौत

एक ओर जहां आम जनजीवन कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप के कारण लगातार अपनी जान गंवा रहे हैं. वहीं संक्रमण काल में लोगों की जान को बचाने वाले डॉक्टर भी कोरोना का शिकार होने से नहीं बच पा रहे हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण देश भर में कुल 513 डॉक्टरों की मौत हो गई है.

दिल्ली में हुई सबसे ज्यादा मौत

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से जारी किए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार सबसे ज्यादा डॉक्टरों की मौत दिल्ली में हुई, जहां कुल 103 डॉक्टर कोरोना की दूसरी लहर का शिकार हुए हैं. वहीं सबसे कम मौत पुदुचेरी और पंजाब में दर्ज की गई हैं. दिल्ली के बाद सबसे ज्यादा डॉक्टरों की मौत बिहार में 96, उत्तर प्रदेश में 41, राजस्थान में 39, गुजरात में 31, तेंलगाना में 29 और आंध्रप्रदेश में 29 दर्ज की गई.

देश भर में 3 लाख के पार हुआ मौत का आंकड़ा

बता दें कि कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों में भले ही कमी देखी गई हो लेकिन दुनियाभर में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों के देशों में भारत दूसरे स्थान पर है. यहां अभी तक कुल 2 करोड़ 71 लाख 22 हजार 158 से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. वहीं कोरोना संक्रमण के कारण अभी तक कुल 3 लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. फिलहाल देशभर में अभी तक कुल 2 करोड़ 42 लाख 78 हजार से ज्यादा लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. वर्तमान में देशभर में कोरोना एक्टिव संक्रमितों की संख्या 25 लाख 33 हजार के पार है.

 

इसे भी पढ़ेंः
Exclusive: देशव्यापी प्रदर्शन से पहले राकेश टिकैत ने कहा- सरकार साफ करे कि बीमारी बड़ी है या कानून

 

 

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र, कांग्रेस सांसद शशि थरूर की सदस्यता रद्द करने की मांग