जब तक नहीं जाएगा कोरोना, नहीं खाएंगे अन्न, यूपी के मंत्री ने ली शपथ

0

उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने अन्न न ग्रहण करने की शपथ ले ली है. उनका कहना है कि उन्होंने आतंकवाद को खत्म करने के लिए अन्न न ग्रहण करने की शपथ ली थी और उसी की देन है कि आतंकवाद आज भारत में अपनी अंतिम सांसें ले रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 22 Jul 2021, 04:24:30 PM

MAHESH GUPTA (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने ली अन्न न ग्रहण करने की शपथ.
  • कहा आतंकवाद को खत्म करने के लिए अन्न न ग्रहण करने की ली थी शपथ.
  • आतंकवाद आज भारत में अपनी अंतिम सांसें ले रहा है.

 

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने अन्न न ग्रहण करने की शपथ ले ली है. उनका कहना है कि उन्होंने आतंकवाद को खत्म करने के लिए अन्न न ग्रहण करने की शपथ ली थी और उसी की देन है कि आतंकवाद आज भारत में अपनी अंतिम सांसें ले रहा है. राज्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को राष्ट्रनायक बताया और कहा कि मोदी ने ब्राजील को संजीवनी दी है. अमेरिका भी पीएम मोदी की नीतियों का कायल है. पीएम मोदी राष्ट्रनायक ही नहीं, बल्कि विश्व गुरू हैं. वहीं योगी आदित्यनाथ के बारे में बात करते हुुए मंत्री ने कहा दूसरी लहर के समय मुख्यमंत्री योगी ने लगातार प्रदेश के दौरे किए, जबकि वे खुद कोरोना से संक्रमित हो चुके थे. उन्होंने अपने जीवन की परवाह नहीं की और प्रदेश की जनता के प्राणों की रक्षा के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया. यूपी सरकार में नगर विकास राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने ‘भीष्म प्रतिज्ञा’ लेने का दावा किया है. उन्होंने कहा, देश में जब तक कोरोना महामारी खत्म नहीं होती, वे अन्न ग्रहण नहीं करेंगे और प्रदेश के लिए अपना योगदान देंगे.

यह भी पढें : अखिलेश का ब्राह्मण कार्ड…सियासत तेज, जानें किस मामले पर सपाई भी हैरान

तीसरी लहर को हराने की पूरी तैयारी

राज्यमंत्री ने कहा, आज उन्हीं की तपस्या का फल है कि यूपी विकराल हो चुकी कोरोना की दूसरी लहर को संभाल पाया. कोरोना की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए प्रदेश पूरी तरह से तैयार है. बच्चों के लिए अलग वार्ड तैयार किए गए हैं. सभी जरूरी मशीनरी लगा दी गई है. 

अन्य देशों की तुलना में भारत में स्थिति नियंत्रित- महेश गुप्ता

राज्यमंत्री गुप्ता ने कहा, दूसरे देशों की तुलना में देखिए तो पीएम मोदी और सीएम योगी ने वैश्विक महामारी को पूरी तरह से कंट्रोल किया. लेकिन अब तीसरी लहर की बात की जा रही है, इसके लिए पूरी तैयारियां चल रही हैं. लेकिन मैं प्रार्थना करता हूं कि तीसरी लहर हमारे भारत और उत्तर प्रदेश में आए ही नहीं. इसलिए मैंने भीष्म प्रतिज्ञा की है यह कोरोना नामक शत्रु मेरे प्यारे भारत से, पूरे विश्व से जब तक नष्ट नहीं हो जाएगा, मैं अन्न ग्रहण नहीं करूंगा.



संबंधित लेख

First Published : 22 Jul 2021, 12:29:25 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.