जब हेमा मालिनी को इस वजह से चिढ़ाती थीं प्रोड्यूसर्स की वाइफ, कहती थीं ‘लो मद्रासन आ गई’

0

Hema Malini remembers her mother: हेमा मालिनी (Hema Malini)ने अपने फ़िल्मी करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है. फिल्मों के अलावा हेमा अपने स्टाइल स्टेटमेंट और फैशन के लिए मशहूर हैं. 72 की हेमा की वार्डरोब में कांजीवरम साड़ियों का बहुत बड़ा स्थान है. उसके बिना उनकी ड्रेसिंग अधूरी है हालांकि कम ही लोग जानते हैं कि एक समय इन्हीं साड़ियों को पहनने की वजह से उनका मजाक भी उड़ाया जाता था.

हेमा ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था और बताया था कि उनकी मां जया चक्रवर्ती ने उन्हें ट्रेडिशनल वियर में साड़ी पहनने की सलाह दी थी. तब हेमा ने ऐसा ना करने की बात कही थी लेकिन वो ऐसा करने में सफल नहीं हो पाई थीं. हेमा ने कहा था, मेरी मां मुझे हेवी कांजीवरम साड़ी पहनाती थीं. मैं तब उनका विरोध करती थी लेकिन इसका उनपर कोई असर नहीं पड़ता था. प्रोड्यूसर्स की वाइफ जो कि ज्यादातर पंजाबी हुआ करती थीं, वो साड़ी और मेरे कलरफुल ब्लाउज का मजाक उड़ाती थीं और कहती थीं, वो देखो मद्रासन आ गई. मेरी मां का मुझपर बहुत प्रभाव रहा. मैं जो भी हूं, उन्हीं की वजह से हूं. उन्होंने मुझे क्लासिकल डांस सीखने की प्रेरणा दी थी. मैं ये सब कुछ भी अचीव नहीं कर सकती थी अगर मैं डांसर नहीं होती.

 

आपको बता दें कि इसी साल जून में मां की 17 वीं डेथ एनिवर्सरी पर हेमा ने ट्विटर पर अपनी मां की याद में एक पोस्ट शेयर की थी और लिखा था, मेरी मां मुम्बई में एक आइकॉनिक फिगर हुआ करती थीं, उनका सभी बेहद सम्मान करते थे. वह 17 साल पहले हमें छोड़कर चली गई थीं. उन्होंने मुझे और मेरे करियर को नया आयाम दिया. मैं आज भी उनकी मौजूदगी महसूस करती हूं और वो मुझे हमेशा रास्ता दिखाती हैं.  

ये भी पढ़ें: Esha Deol ने Dharmendra को कहा ‘पुराने ख्यालातों वाले’, बोलीं-‘वो कभी नहीं चाहते थे कि मैं फिल्मों में आऊं’

Fatima Sana Sheikh पर लगे Aamir Khan की दूसरी शादी तोड़ने के आरोप, ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी कहला चुकीं हैं ‘घर तोड़ने वाली’