जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की

0

Apni Party Leader Shot Dead: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आज आतंकियों ने अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन की गोली मारकर हत्या कर दी. लोन पर देवसर में आतंकियों ने उन्हें गोली मारी. इसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. लोन चार महीने पहले पीडीपी से इस्तीफा देकर अपनी पार्टी में शामिल हुए थे. जम्मू कश्मीर पुलिस ने हत्या की पुष्टि करते हुए कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गयी है.

गुलाम हसन लोन की हत्या की राजनीतिक दलों ने निंदा की है. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि दुर्भाग्य से कश्मीर में राजनीतिक हत्याओं का सिलसिला नहीं थम रहा है. अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन की हत्या की घोर निंदा करते हैं. शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.

वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि दक्षिण कश्मीर के देवसर इलाके में गुलाम हसन लोन की हत्या के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. मीलिटेंट द्वारा मुख्यधारा के राजनेताओं को निशाना बनाने का यह नया चलन बहुत चिंताजनक है और मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं.

बता दें कि पिछले करीब 15 दिनों के भीतर इस तरह की तीसरी घटना को आतंकियों ने अंजाम दिया है. 17 अगस्त को ही कुलगाम के ब्रजलू जागीर इलाके में आतंकियों ने बीजेपी नेता जावेद अहमद डार की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

इससे पहले आतंकियों ने 9 अगस्त को कुलगाम के बीजेपी की किसान जिला इकाई के अध्यक्ष गुलाम रसूल डार की हत्या कर दी थी. 

Rajouri Encounter: जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकवादी ढेर, सेना के एक JCO शहीद, एनकाउंटर जारी