जानिए हरियाणा, गोवा सहित किन राज्यों में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला किया है

0

Lockdown in States: देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब धीमी पड़ रही है. इस बीच दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्य ऐसे हैं, जहां लॉकडाउन में छूट दे दी गई है. हालांकि कई राज्यों में रोजाना आने वाले मामलों में बेहद कम गिरावट दर्ज की जा रही है, जिसके बाद हरियाणा, महाराष्ट्र और तमिलनाडु जैसे कई राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ा दिया है. जानिए किन किन राज्यों ने कोरोना प्रतिबंधों में ढील नहीं दी है.

हरियाणा ने 19 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन

हरियाणा सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए राज्य में जारी लॉकडाउन की अवधि को 19 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. हालांकि सरकार ने छात्रों सहित अन्य लोगों के लिए कुछ छूट की घोषणा की है. विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को अनुमति दी गई है कि वे शंका समाधान, प्रयोगशालाओं में प्रायोगिक कक्षाओं, प्रायोगिक परीक्षाओं, ऑफलाइन परीक्षाओं आदि के लिए छात्रों को बुला सकते हैं, लेकिन उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना होगा. परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिए ही विश्वविद्यालय के छात्रावास खोले जाएंगे.

महाराष्ट्र में स्तर 3 का प्रतिबंध जारी

देश के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में प्रशासनिक इकाइयों में स्तर 3 प्रतिबंध तब तक जारी रहेगा, जब तक कि जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण उन्हें वापस लेने के लिए कोई आदेश नहीं देता गै. अधिसूचना जारी कर इस बात की जानकारी दी गई है.

तमिलनाडु में 19 जुलाई तक बढ़ी पाबंदियां

तमिलनाडु में भले ही कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट देखी गई है, लेकिन मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 19 जुलाई तक तालाबंदी के विस्तार की घोषणा की है. हालांकि कई छूट भी दी गई हैं.

पश्चिम बंगाल 15 जुलाई तक बढ़ी पाबंदियां

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार ने पूरे राज्य में पाबंदियों को 15 जुलाई तक बढ़ा दिया. हालांकि, लोगों को अतिरिक्त छूट भी दी गई हैं.

ओडिशा में 16 जुलाई तक बढ़ी पाबंदियां

ओडिशा सरकार ने 16 जुलाई को सुबह 5 बजे तक राज्य में आंशिक तालाबंदी को बढ़ा दिया है. मौजूदा प्रतिबंध गुरुवार को सुबह 5 बजे समाप्त हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें-

Night Curfew in UP: नाइट कर्फ्यू के समय में हुआ बदलाव, अब सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक खुलेंगे बाजार

Delhi Unlock 7 Guidelines: दिल्ली में अनलॉक-7 की गाइडलाइंस जारी, जानिए क्या खुला रहेगा, क्या बंद रहेगा