जिलापंचायत चुनावः वेस्टर्न यूपी में BJP की धमक, मुजफ्फरनगर सहित 6 जिलों में परचम

0

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी ने एक बार फिर अपनी ताकत दिखाई है. मुजफ्फरनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव बीजेपी के उम्मीदवार डॉक्टर वीरपाल निर्वाल जीते. डॉक्टर वीरपाल ने भारतीय किसान यूनियन के उम्मीदवार सत्येंद्र बालियान को शिकस्त दी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 03 Jul 2021, 05:17:52 PM

डॉ. वीरपाल ने मुजफ्फर नगर में जीता चुनाव (Photo Credit: सोशल मीडिया )

highlights

  • पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी की धमक
  • मुजफ्फर नगर में भी बीजेपी ने मारी बाजी
  • अलीगढ़ में भी बीजेपी उम्मीदवार की हुई जीत

मुजफ्फर नगर:

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने पहले पूर्वांचल में अपना जलवा बिखेरा जहां 22 सीटों पर निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष जीतकर आए. अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी ने एक बार फिर अपनी ताकत दिखाई है. मुजफ्फरनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव बीजेपी के उम्मीदवार डॉक्टर वीरपाल निर्वाल जीते. डॉक्टर वीरपाल ने भारतीय किसान यूनियन के उम्मीदवार सत्येंद्र बालियान को शिकस्त दी. इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को 30 वोट मिले जबकि भारतीय किसान यूनियन के प्रत्याशी सतेंद्र बालियान को महज 4 वोट मिले. दोपहर तीन बजे वोटों की घोषणा हुई जिसमें भारतीय जनता पार्टी के डा. वीरपाल निर्वाल ने अपने प्रतिद्वंदी को करारी शिकस्त दी.

वहीं जिले में विपक्ष के उम्मीदवार सत्येंद्र बालियान जो केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के रिश्तेदार हैं, उनको सिर्फ चार वोट मिले. जबकि जिले के 9 जिला पंचायत अध्यक्षों ने अपने वोट का प्रयोग नहीं किया. मुजफ्फर नगर में बीकेयू के उम्मीदवार सत्येंद्र बालियान ने भारतीय जनता पार्टी पर चुनाव में धांधली करने का आरोप भी लगाया. इसके बाद बीकेयू के कार्यकर्ता और राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ थोड़ी झड़प की और बैरिकेटिंग तोड़ने का प्रयास किया.

यह भी पढ़ेंःयूपी जिला पंचायत चुनाव में 75 में से 65 सीटों पर बीजेपी का कब्जा, सपा को लगा झटका

दोपहर 3 बजे तक घोषित हुए परिणाम
इसके पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश के बचे हुए जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव में दोपहर तीन बजे तक की वोटिंग के बाद परिणाम घोषित कर दिए गए. इस बार परिणाम काफी चौंकाने वाले रहे कहीं पर भारतीय जनता पार्टी ने रोमांचक मुकाबले में बाजी मार ली तो कहीं पर राष्ट्रीय लोक दल ने कब्जा किया. पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के 4 जिलों के चुनाव में बीजेपी ने तीन सीटों पर कब्‍जा जमाया. वहीं सिर्फ एक सीट पर रालोद का कब्‍जा रहा. बता दें कि पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की मेरठ बुलंदशहर सहारनपुर में भाजपा प्रत्‍याशियों की निर्विरोध जीत हुई है. अब यहां 6 जिलों में बीजेपी का कब्‍जा है, जबकि एक पर रालोद की प्रत्‍याशी जीतीं हैं. 

यह भी पढ़ेंःयूपी जिला पंचायत चुनाव में इन सीटों पर BJP और SP का सीधा मुकाबला

बिजनौर में रही कांटे की टक्कर
बिजनौर जिले में भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी गठबंधन के बीच कांटे का मुकाबला था. कोई भी इस बात का अनुमान नहीं लगा सकता था कि बाजी किसके हाथ लगेगी, लेकिन बीजेपी उम्मीदवार साकेंद्र प्रताप ने आखिरी क्षणों में बाजी मार ली. आपको बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार साकेंद्र प्रताप ने दूसरी बार ये बाजी मारी है वो लगातार दूसरी बार जिला पंचायत अध्यक्ष चुने गए हैं. साकेंद्र प्रताप को कुल 30 वोट मिले जबकि विपक्ष प्रत्‍याशी चरणजीत कौर को 25 वोट मिले, वहीं अपह्रत जिला पंचायत सदस्य सोनम चौधरी का वोट नहीं पड़ सका.



संबंधित लेख

First Published : 03 Jul 2021, 05:05:06 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.