जिला पंचायत चुनाव: SP प्रत्याशी को हराने की बात कर रहे DM, VIDEO VIRAL

0

यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए आज वोटिंग के दौरान सोशल मीडिया पर वायरल औरेया जिले के डीएम के वीडियो ने सियासी हलचल बढ़ा दी है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 03 Jul 2021, 02:09:48 PM

UP Zila Panchayat Election (Photo Credit: समाजवादी पार्टी वीडियो)

highlights

  • उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत चुनाव (UP Zila Panchayat Election) को लेकर घमासान
  • सोशल मीडिया पर वायरल औरेया जिले के डीएम के वीडियो ने सियासी हलचल बढ़ा दी
  • सपा ने पहले भी सरकार पर सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल के आरोप लगाए थे

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल मानें जा रहे जिला पंचायत चुनाव (UP Zila Panchayat Election) को लेकर घमासान मचा है. यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए आज वोटिंग चल रही है. इस दौरान सोशल मीडिया पर वायरल औरेया जिले के डीएम (DM of Auraiya District) के वीडियो ने सियासी हलचल बढ़ा दी है. इस वीडियो में डीएम अपने अधीनस्थों से समाजवादी पार्टी ( SP ) के कैंडिटेट को जबरन हराने की बात कर रहे हैं. दरअसल, वीडियो में औरेया के डीएम सुनील कुमार वर्मा अपने कुछ अधिकारियों के साथ टहल रहे हैं. इस बीच वीडियो में आवाज आ रही है कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से ठीक पहले कैमरा खराब कर देना है, जिससे की सपा कैंडिटेट को जबरन चुनाव हरवाया जा सके.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड: तीरथ सिंह रावत ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

समाजवादी पार्टी ने वीडियो किया पोस्ट 

समाजवादी पार्टी ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया पेजों पर पोस्ट किया है. इसके साथ ही कैप्शन में लिखा है कि औरैया के सत्ता परस्त DM का कैमरे के सामने शर्मनाक “कबूलनामा”! जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से ठीक पहले कैमरा खराब कर सपा प्रत्याशी को जबरन चुनाव हरा देने का एलान. वीडियो का संज्ञान ले चुनाव आयोग। लोकतंत्र की हत्या रोककर निष्पक्ष चुनाव हो सुरक्षित। डीएम पर हो तुरंत सख्त कार्रवाई।सपा ने चुनाव आयोग से इस वीडियो का संज्ञान लेने की मांग की है. उत्तर प्रदेश में विपक्षी पार्टी ने चुनाव आयोग से अपील की है कि लोकतंत्र की हत्या रोक कर निष्पक्ष एवं सुरक्षित चुनाव कराया जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः कैप्टन अमरिंदर सिंह ने क्यों चला पंजाब में हिंदू कार्ड ?

डीएम पर दण्डात्मक कार्रवाई करने की भी मांग

सपा ने इसके साथ ही औरेया के डीएम पर दण्डात्मक कार्रवाई करने की भी मांग की है. आपको बता दें कि सपा ने इससे पहले भी राज्य सरकार पर सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल और चुनाव में धांधली के आरोप लगाए थे. आरोप था कि कई जिलों में सपा प्रत्याशियों का नामांकन तक नहीं होने दिया गया. उत्तर प्रदेश में आज पंचायत अध्यक्ष के चुनाव हो रहे हैं. प्रदेश के 75 जिलों में से 22 में निर्विरोध चुनाव होने के बाद अब बचे 53 जिलों में जिला पंचायत सदस्य अपने जिले का अध्यक्ष चुनने के लिए मतदान जारी है. राज्य में डेढ़ दशक बाद पूर्ण बहुमत से सत्ता में आई भाजपा ने करीब दो वर्ष तक पंचायत चुनाव की तैयारी की. ऐसे में उसके सामने सपा का पिछला रिकार्ड तोड़ने की चुनौती है. उधर मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी भी अपना दबदबा कायम रखने की भरपूर कोशिश में है.



संबंधित लेख

First Published : 03 Jul 2021, 01:59:55 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.