जेईई (मेन) 2021 सेशन 3 की परीक्षा के लिए महाराष्ट्र के कैंडिडेट्स को सरकार ने दी ये बड़ी राहत

0

JEE (Main) 2021 Session 3 Exam: महाराष्ट्र में भारी बारिश और भूस्खलन को देखते हुए केंद्र सरकार ने ‘जेईई (मेन) 2021 सेशन 3’ की परीक्षा के लिए महाराष्ट्र राज्य के कैंडिडेट्स को सरकार ने बड़ी राहत दी है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि परीक्षा केंद्रों तक नहीं पहुंचने वाले छात्रों को एक और अवसर दिया जाएगा.

धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कहा, “महाराष्ट्र में भारी बारिश और भूस्खलन को देखते हुए महाराष्ट्र के छात्रों की मदद के लिए मैंने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को सलाह दी है कि उन सभी उम्मीदवारों को एक और अवसर प्रदान किया जाए जो ‘जेईई (मेन) 2021 सेशन 3’ की लिए परीक्षा देने के लिए के लिए एग्जाम सेंटर तक नहीं पहुंच सकें.”

शिक्षा मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली और सतारा के छात्र, जो ‘जेईई (मेन) 2021 सेशन 3’ के लिए 25 और 27 जुलाई 2021 को अपने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में असमर्थ रहेंगे, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है. उन्हें एक और मौका दिया जाएगा और तारीखों की घोषणा जल्द ही एनटीए द्वारा की जाएगी.”

महाराष्ट्र में बारिश ने मचाई तबाही
बता दें कि महाराष्ट्र में हुई भारी बारिश ने तबाही मचा दी है. राज्य में अब तक 135 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने प्रभावित इलाके का दौरा किया और तबाही का जायजा लिया. रायगढ़ में महाड़ के तलिए गांव में पहुंचे सीएम ने कहा कि बाढ़ से जिन लोगों को नुकसान हुआ है उन्हें मुआवजा दिया जाएगा. हम कोशिश करेंगे कि भविष्य में ऐसी घटनाओं में किसी की जान न जाए.

यह भी पढ़ें:

CISCE Result 2021 Declared: 10 वीं और 12वीं कक्षा के रिजल्ट घोषित, यहां कर सकते हैं चेक

Rajasthan Board 12th Result 2021: वेबसाइट से रिजल्ट देखने में आए दिक्कत तो SMS के जरिए ऐसे पता करें परीक्षा परिणाम