झारखंड: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई दौरा

0

साहिबगंज: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को यहां बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया और कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में सरकार द्वारा हर संभव मदद पहुंचाई जाएगी. उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों के हवाई दौरे के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि बाढ़ की विभीषिका का आकलन कर पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा..

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार बाढ़ से प्रभावित लोगों की सुरक्षा हेतु पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. मुख्यमंत्री साहिबगंज जिले में हवाई सर्वेक्षण के बाद बरहेट प्रखंड के फुटबॉल मैदान में विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास और परिसंपत्ति के वितरण के कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे.

प्रभावित लोगों को राहत सामग्री का कार्य जारी- सोरेन

सोरेन ने कहा कि सरकार बाढ़ से प्रभावित लोगों तक खाद्य सामग्री की आपूर्ति, उनका सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरण, उन्हें मेडिकल सुविधा प्रदान करने जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तत्पर होकर कार्य कर रही है. इसके साथ ही मवेशियों को सुरक्षित स्थल पर लाने एवं उनके चारे की भी व्यवस्था की जा रही है.

मुख्यमंत्री ने साहिबगंज जिले के लिए 35 योजनाओं का शिलान्यास एवं विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन किया. कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगी आलम, राजमहल सांसद विजय हांसदा, बोरियो विधायक लोबिन हेंब्रम भी उपस्थित थे.

नीतीश कुमार ने बाढ़ से प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण

आपको बता दें, देश के कई राज्य बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. वहीं, राज्यों के मुख्यमंत्री लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरान कर राहत साम्रगी बांट रहे हैं. बता दें, बिहार राज्य भी बाढ़ के चलते काफी प्रभावित हुआ है. ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रभावित जिलों का दौरा किया. बुधवार को वह कटिहार गए यहां बरारी विधानसभा क्षेत्र में हेलीकॉप्टर से उन्होंने निरीक्षण किया. बता दें, यहां की 24 पंचायतें बाढ़ से प्रभावित हैं.

यह भी पढ़ें.

Exclusive: आखिर कितने भरोसे के लायक है तालिबान? पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर की जुबानी

Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों की जल्द वापसी के लिए हो रहा हर संभव प्रयास