टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप में करेंगे गेंदबाजी

0

T20 World Cup: इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ी राहत मिल सकती है. इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप के दौरान गेंदबाजी करते हुए नज़र आएंगे. श्रीलंका दौरे पर गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाने वाले पारस म्हाम्ब्रे ने दावा किया है कि हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. 

पारस म्हाम्ब्रे ने हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर पूरी नज़र बना रखी है. पारस का मानना है कि चूंकि आईपीएल के तुरंत बाद वर्ल्ड कप है इसलिए हार्दिक पांड्या को अपना वर्क मैनेजमेंट करना होगा. पारस ने कहा, ”हार्दिक के साथ हम स्पष्ट रूप से इसे धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं. मैं उसे ओवरों की संख्या के मामले में दबाव नहीं देने जा रहा हूं. उस पर काफी नजर रखी जा रही है. हमें धीरे-धीरे बिल्ड अप करना होगा. यह जानते हुए कि वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहा है.

म्हाम्ब्रे ने आगे कहा, ”हम उसकी बल्लेबाजी को जानते हैं जो वह आपको प्रदान करता है. लेकिन अगर हम इसमें गेंदबाजी जोड़ते हैं, तो वह एक अलग ही लेवल का खिलाड़ी बन जाता है. हम हार्दिक पांड्या के हर पहलू पर काम कर रहे हैं.”

आईपीएल में नहीं की थी गेंदबाजी 

हार्दिक पांड्या 2019 वर्ल्ड कप के बाद से ही पीठ के दर्द की समस्या से जूझ रहे हैं. गेंदबाजी नहीं करने की वजह से ही हार्दिक पांड्या टेस्ट टीम में अपनी जगह गंवा चुके हैं. हार्दिक पांड्या ने हालांकि श्रीलंका दौरे पर गेंदबाजी की, लेकिन वह किसी भी मैच में अपना कोटा पूरा नहीं कर सके. उन्होंने तीन वनडे मैचों में 14 ओवर फेंके और 48.5 की औसत से दो विकेट लिए. साथ ही एक टी20 आई में दो ओवर हार्दिक के नाम रहे.

मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ, उन्होंने पांच टी 20 मैचों में 17 ओवर फेंके थे, जिसमें तीन विकेट लिए थे और 6.94 प्रति ओवर पर रन दिए थे, जो भुवनेश्वर कुमार के बाद दोनों तरफ से दूसरा सर्वश्रेष्ठ था. वह पांच में से तीन मैचों में अपना चार ओवर का कोटा पूरा कर सके.

पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भी गेंदबाजी की और नौ ओवर में 5.33 पर रन प्रति ओवर देकर काफी किफायती रहे. इंग्लैंड सीरीज के बाद आईपीएल सीजन 14 के पहले हिस्से में हार्दिक पांड्या हालांकि गेंदबाजी करते हुए नज़र नहीं आए थे. हार्दिक पांड्या ने भी उम्मीद जताई है कि वह वर्ल्ड कप में भारत के लिए दोहरी भूमिका निभा पाएंगे. 

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से जुड़े टिम डेविड, आईपीएल खेलने वाले सिंगापुर के पहले खिलाड़ी बनेंगे