डब्लूटीसी फाइनल में भारत को खल सकती है तेज गेंदबाजी वाले ऑलराउंडर की कमी

0

IND Vs NZ WTC 2021 Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है. फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया दो स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरी है. अनुभवी भारतीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा का मानना है कि टीम में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का नहीं होना भारत पर भारी पड़ सकता है.

अमित मिश्रा ने कहा कि टीम इंडिया में तेज गेंदबाज करने वाला ऑलराउंडर होना चाहिए था. स्टार गेंदबाज ने कहा, ”प्लेइंग 11 बहुत शानदार है. हमारे पास रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के रूप में दो बेहतरीन स्पिन है, जोकि बल्ले से भी अपना योगदान दे सकते हैं. इन दोनों की बल्लेबाजी भारत को काफी मदद करेगी. मुझे लगता है कि भारत के अंतिम एकादश में एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर को भी होना चाहिए था, जोकि नियमित तेज गेंदबाजों के थकने के बाद छह-सात ओवर गेंदबाजी भी कर सके.”

भारत के लिए 22 टेस्ट मैचों में 76 विकेट ले चुके मिश्रा ने कहा, “मुझे लगता है कि भारत में तेज गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर को शामिल किया जाता तो बेहतर होता. न्यूजीलैंड की टीम में एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है, इसलिए कीवी टीम के पास यही एक फायदा है.”

भारतीय टीम में हैं दो स्पिनर्स

लेग स्पिनर ने कहा कि भारत की बल्लेबाजी उसकी गेंदबाजी से ज्यादा मजबूत है. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि भारत का बल्लेबाजी क्रम गेंदबाजी से ज्यादा मजबूत है. ऑलराउंडरों की बात करें तो हम काफी गहरी बल्लेबाजी करते हैं. केवल तीन तेज गेंदबाज बल्लेबाजी नहीं करते हैं. इसलिए मुझे लगता है कि बल्लेबाजी मजबूत है.”

बता दें कि साउथैंप्टन में खेले जा रहे डब्लूटीसी फाइनल के पहले दो दिन बारिश की वजह से प्रभावित रहे हैं. शनिवार को टॉस होने तक भारत द्वारा पहले से घोषित की गई प्लेइंग 11 में बदलाव के कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन टीम मैनेजमेंट ने दो स्पिनर्स के साथ ही मैदान में उतरने का फैसला किया. 

IND Vs NZ WTC Final: साउथैंप्टन में आज बिल्कुल साफ रहेगा मौसम, फेंके जा सकते हैं 98 ओवर्स