तालियों की गड़गड़ाहट में पहलवान ने तोड़ा दम, दंगल के दौरान टूटी गर्दन

0

कुश्ती में पहलवान की गर्दन टूट गयी और वो बेहोश होकर गिर गया. दर्शक तालियां बजाते रहे और पहलवान ने दम तोड़ दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 09 Sep 2021, 04:51:45 PM

मुरादाबाद में कुश्ती (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

highlights

  • वायरल वीडियो में पहलवान महेश और पहलवान साजिद दंगल में आमने सामने दिखाई दे रहे हैं
  • ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके के गांव फरीदपुर में 2 सितंबर को मेले में आयोजित हुआ था दंगल
  • कुश्ती में पहलवान की गर्दन टूट गयी और वो बेहोश होकर गिर गया

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में 2 सितंबर को आयोजित कुश्ती में दो पहलवान दंगल में उतरे और पहलवानों के दांव को देखकर दर्शक रोमांचित होकर तालियां बजा रही थी. लेकिन इसी दंगल में  एक पहलवान का दांव दूसरे पहलवान पर भारी पड़ गया. कुश्ती में पहलवान की गर्दन टूट गयी और वो बेहोश होकर गिर गया. दर्शक तालियां बजाते रहे और पहलवान ने दम तोड़ दिया. दंगल के दौरान पहलवान की गर्दन टूटने का वीडियो वायरल हो रहा है. इस घटना के चंद मिनट बाद ही पहलवान की मौत हो गई थी.  

ये वीडियो ठाकुरद्वारा के ग्रामीण इलाके का बताया जा रहा है. हालांकि पुलिस अधिकारी ऐसी किसी घटना की जानकारी से इनकार कर रहे हैं. और जानकारी मिलने पर जांच करने की बात कह रहे हैं.

यह हादसा मुरादाबाद के थाना ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके के गांव फरीदपुर में 2 सितंबर को आयोजित मेले में कराए गए दंगल में हुआ. यहां कुश्ती के मैदान में स्थानीय और उत्तराखंड के पहलवान मुकाबले के लिए आये थे. वायरल वीडियो में कुश्ती के मुकाबले के लिए उत्तराखंड के काशीपुर निवासी महेश और स्थानीय पहलवान साजिद दंगल के मैदान में आमने सामने दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें:योगी सरकार का आदेश, गणेश चतुर्थी पर सार्वजनिक स्थल पर स्थापित नहीं कर सकेंगे प्रतिमा

मुकाबला शुरू होता है जिसमें साजिद पहलवान महेश पहलवान को कुछ ही सेकंड में उठाकर गर्दन के बल जमीन पर पटक देता है. लोग तालियां बजाने लगते हैं, लेकिन उधर चित्त हो चुका महेश बेहोश हो जाता है, साजिद उसकी गर्दन को जोर-जोर से हिलाकर अलग हट जाता है, लेकिन वहां मौजूद कुछ लोग जैसे भांप जाते हैं.

वे महेश को उठाने की कोशिश करते हैं, लोग अपने तरीके से उसकी गर्दन सही करने की कोशिश करते दिखाई देते हैं. वे महेश को उठाते है तो वो नहीं उठता. बताया जाता है कि कुछ देर बाद महेश की मौत भी हो जाती है. महेश की मौत गर्दन टूटने से हुई या कुछ और वजह रही ये साफ नहीं है क्योंकि इस बारे में पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई. मृतक महेश के शव को उसके परिजन अपने साथ ले गए.

हादसे के 7 दिन बाद वीडियो वायरल हुआ तो सबको इस बारे में पता चला. पुलिस अधिकारी का कहना है कि पुलिस को ऐसी किसी भी घटना की जानकारी नहीं दी गई है. अगर कोई शिकायत आएगी तो जांच कराई जाएगी.



संबंधित लेख

First Published : 09 Sep 2021, 03:29:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.