तीन बदलावों के साथ भारतीय टीम उतर सकती है आखिरी टेस्ट में, जानें कौन हो सकते हैं शामिल

0

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से बढ़त बना ली है. अबतक हुए चार मुकाबले में पहला मैच बारिश के कारण ड्रा रहा था. वहां दूसरे मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी. इसके बाद हुए तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने वापसी की और भारतीय टीम को पारी और बड़े अंतर से हराया. तीसरे मुकाबले में जीत के बाद लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम इस सीरीज में अब वापसी करेगी, पर भारतीय टीम ने चौथे मुकाबले में शानदार खेल दिखाते हुए इंग्लैंड टीम शिकस्त दे दी और उनके वापसी करने की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

अब इस सीरीज का आखिरी और पांचवा मुकाबला 10 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा. भारतीय टीम आखिरी मुकाबले को भी जीतकर इस श्रंख्ला को 3-1 से जीतना चाहेगी. वहीं इस आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम 3 बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है.

हनुमा विहारी

भारतीय टीम मैनचेस्टर में होने वाले आखिरी मुकाबले में मौजूदा टेस्ट उपकप्तान अंजिक्य रहाणे को बाहर कर सकती है. अंजिक्य रहाणे के जगह टीम इंडिया हनुमा विहारी को मौका दे सकती है. अबतक हुए इस सीरीज के सभी मुकाबलों में रहाने का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. और उन्होंने महज 109 रन बनाए हैं. हनुमा विहारी को भारतीय टीम चौथे नंबर पर खेलने का मौका दे सकती है इसके अलावा वह पार्ट टाइम गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

मोहम्मद शमी

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर अपने आखिरी मैच में मोहम्मद शमी को शामिल कर सकती है. दरअसल मोहम्मद शमी को लगातार तीन टेस्ट के बाद आराम दिया गया था. पर पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच में उन्हें टीम में वापस लाया जा सकता है. दरअसल शमी को मोहम्मद सिराज के स्थान पर मौका मिल सकता है. सिराज ने चौथे टेस्ट में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया था. इसे देखते हुए भारत के दिग्गज गेंदबाज शमी को टीम में शामिल किया जा सकता है.

रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन इस सीरीज के शुरूआत से ही खिलाने की वकालत कई पूर्व क्रिकेटर करते रहे हैं. ऐसे सभी को पूरी उम्मीद है कि इस धाकड़ स्पिनर को मैनचेस्टर में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में शामिल किया जा सकता है. अश्विन को जडेजा से स्थान पर टीम में रखा जा सकता है. जडेजा ने इस सीरीज के सभी चार टेस्ट मैचों में टीम का हिस्सा रहे हैं.   

यह भी पढ़ें:

Shikhar Dhawan Divorce: भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने शादी के 8 सालों बाद लिया पत्नी आइशा मुखर्जी से तलाक

कश्मीरी प्रवासियों के लिए प्रशासन ने लॉन्च किया पोर्टल, संपत्ति वापसी में बनेगा मददगार