दिल्ली के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी, आज भी बादल छाए रहेंगे, हल्की बारिश संभव

0

Delhi Weather Update: दिल्ली में रिकॉर्ड भारी बारिश होने के एक दिन बाद रविवार को आसमान में बादल छाए रहे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. सोमवार को भी हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो इस मौसम का सामान्य तापमान है. वहीं न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम है.

सोमवार के लिए अनुमान है कि आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. वहीं अधिकतम तापतमान 33 तो न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आईएमडी ने सोमवार सुबह बताया, अगले 2 घंटों के दौरान उत्तरी दिल्ली, गढ़मुक्तेश्वर, बागपत, कैथल और रोहतक के अलग-अलग स्थानों के आसपास हल्की तीव्रता की बारिश होगी. 

सीएम केजरीवाल ने पल्ला झाड़ा

शनिवार को दिल्ली में भारी बारिश हुई थी. इसी के साथ इस मानूसन में सबसे ज्यादा बारिश का 46 साल का रिकॉर्ड टूट गया. तब जलभराव पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी, कांग्रेस की सरकारों को जिम्मेदार ठहाराया था. उन्होंने पल्ला झाड़ते हुए कहा था, जलभराव की समस्या विरासत में मिली है, समस्या खत्म करने के लिए थोड़ा और वक्त चाहिए.

आईएमडी ने कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश हो सकती है. 12-16 सितंबर के दौरान उत्तराखंड में छिटफुट बारिश के साथ ही कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. अगले तीन दिनों के दौरान तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और केरल में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. वहीं 12 सितंबर को तटीय आंध्र प्रदेश और 13 सितंबर को तेलंगाना में कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-
In Photos: चांदनी चौक की बदली तस्वीर, अब देर रात तक खुलेंगी ‘स्ट्रीट फूड’ की दुकानें, उद्घाटन के बाद CM केजरीवाल का एलान

Punjab News: नवजोत सिंह सिद्धू ने CM अमरिंदर को लिखी चिट्ठी, किसानों की मांगों पर काम करने की अपील की