दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद कपिल सांगवान के गैंगस्टर को किया गिरफ्तार

0

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मोस्ट वांटेड कपिल सांगवान उर्फ नंदू जैन के एक शूटर को गिरफ्तार किया है. पवन उर्फ मोनू नाम के गैंगस्टर की गिरफ्तारी एनकाउंटर के बाद हुई. पुलिस ने इसके पास से दो सोफिस्टिकेटेड के स्टॉल पिस्तौल भी बरामद किए हैं. पुलिस के मुताबिक कपिल सांगवान के ऊपर दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में सैकड़ों हत्या और एक्सटॉर्शन के मामले दर्ज हैं और फिलहाल कपिल सांगवान उर्फ नंदू विदेश में बैठकर अपना गैंग ऑपरेट कर रहा है.

दिल्ली के बिज़नेस मैन से कर रहा था 1 करोड़ की उगाही

दिल्ली पुलिस के मुताबिक पवन उर्फ मोनू पिछले कुछ दिनों से साउथ दिल्ली के बड़े बिजनेसमैन को फोन पर उगाही के लिए धमकी दे रहा था. हाल ही में इसने साउथ दिल्ली के एक बड़े बिजनेसमैन को 1 करोड़ रुपये की एक्सटॉर्शन के लिए कॉल की थी. जिसके बाद से ही पुलिस इसकी तलाश कर रही थी. दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि यह बदमाश बिजनेसमैन को धमकाने के मकसद से आने वाला है. जिसके बाद पुलिस ने ट्रैप लगाकर मोनू को गिरफ्तार कर लिया.

गैंगस्टर विकास लगरपुरिया के नाम पर दे रहा था धमकी

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में पवन उर्फ मोनू ने बताया कि वह बिजनेसमैन को गैंगस्टर विकास लगरपुरिया के नाम पर धमकी दे रहा था और इस धमकी देने का मकसद  पुलिस को जांच के दौरान भटकाना था. पुलिस उससे पूछताछ कर यह पता लगा रही है कि अब तक कितने बिजनेसमैन से उगाही कर चुका है.

मानसून सत्र से एक दिन पहले पीएम मोदी ने की सर्वदलीय बैठक, कहा- स्वस्थ और सार्थक चर्चा होनी चाहिए