दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की कार्रवाई, 2500 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ चार गिरफ्तार

0

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग्स तस्करी के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 350 किलो हेरोइन बरामद की है. इंटरनेशनल मार्केट में इस ड्रग्स(हेरोइन) की कीमत 2500 करोड़ रुपये है. गिरफ्तार लोगों में एक अफगानी नागरिक है, इसके खिलाफ पहले से भी दिल्ली में केस चल रहा है. दो लोग पंजाब के हैं और एक कश्मीर का है.

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में होता था प्रोसेस

ये एक इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट था जिस पर महीनों से काम चल रहा था. जो हेरोइन बरामद की गई है वो अफगानिस्तान की है. अफगानिस्तान से ईरान और वहां से पानी ये जहाज के जरिये मध्य प्रदेश के शिवपुरी आता था जहां इसे प्रोसेस किया जाता था.

फरीदाबाद के मकान से बरामद हुई हेरोइन

ड्रग्स को पंजाब भेजा जाना था जो फरीदाबाद में एक मकान से बरामद हुई है. ये मकान किराए पर लिया था. इसको प्रोसेस करने के लिए इस्तेमाल होने कुछ केमिकल मिले हैं. इस सिंडिकेट के तार अफगानिस्तान और यूरोप से जुड़े हैं.

पाकिस्तान से भी पैसा आने के सुराग मिले

इसमें नार्को टेररिज्म के भी लिंक मिले हैं. पाकिस्तान से भी पैसा आने के कुछ सुराग मिले हैं. इस गिरोह का आपस मे काम बंटा हुआ था. कश्मीरी शख्स गैंग के लिए केमिकल उपलब्ध कराता था जिसे हेरोइन को प्रोसेस किया जाता था. पंजाब के रहने वाले दोनों शख्स का काम ड्रग्स को पंजाब के अलग-अलग इलाको में ट्रांसपोर्ट करना था. हेरोइन को प्रोसेस करने का काम गिरफ्तार अफगानिस्तानी नागरिक का था.

पाकिस्तानी गोलीबारी का शिकार हुए आम नागरिकों की मदद के लिए आगे आई भारतीय सेना, 750 दिव्यांगों को बांटे यंत्र