दिल्ली में लगातार तीसरे दिन नहीं गई कोरोना से किसी की जान, आज आए 24 नए मामले

0

Delhi Coronavirus News: राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है. अच्छी खबर ये है कि दिल्ली में आज लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमण से किसी शख्स की जान नहीं गई. आज शहर में 24 नए कोरोना संक्रमित मिले, जबकि संक्रमण की दर 0.04 प्रतिशत रही. स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई.

दूसरी लहर के बाद से 13वीं बार हुआ ऐसा

कोरोना वायरस की दूसरी लहर की शुरुआत के बाद से ये 13वीं बार है, जब दिल्ली में एक दिन में मौत का कोई मामला सामने नहीं आया. शनिवार को दिल्ली में संक्रमण के 19 मामले दर्ज किए गए थे, जो पिछले साल 15 अप्रैल के बाद सबसे कम थे, जब 17 लोगों में संक्रमण का पता चला था.

 14.11 लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक

बुलेटिन में कहा गया है कि नए मामले सामने आने के बाद शहर में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 14,37,317 हो गई है. इनमें से 14.11 लाख से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं. महामारी से अब तक मृतकों की संख्या 25,079 है.

दिल्ली में इस समय बीमारी के 398 एक्टिव मामले हैं और इनमें से 129 लोग होम क्वारंटीन में हैं. इसके साथ ही कनटेनमेंट ज़ोन की संख्या 236 है.

कोरोना के टीके की कितनी खुराक लगाई गई

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 16 जनवरी को टीकाकरण की कवायद शुरू होने के बाद से अब तक राजधानी में टीके की 1.23 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं और 34 लाख से ज्यादा लोगों को दोनों खुराक दी जा चुकी हैं.

Delhi Weather Update: दिल्ली में सोमवार को कैसा रहेगा मौसम, बारिश की कितनी है उम्मीद? जानें

Income Tax: नए ई-फाइलिंग पोर्टल की गड़बड़ियों का अभी तक समाधान नहीं, वित्त मंत्रालय ने इंफोसिस के सीईओ को किया तलब