दिल्ली विधानसभा से लाल किले तक जाने वाली सुरंग को अब आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी

0

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के भीतर मिली एक सुरंग जो लाल किले तक जाती है, उसे अब आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी है. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि इसके इतिहास को लेकर स्पष्टता नहीं है. हालांकि, उन्होंने कहा कि ये अंग्रेजों की तरफ से इस्तेमाल में लाया जाता रहा होगा.

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल कहा कि दिल्ली विधानसभा के अंदर बनी सुरंग(लाल किला तक जाने वाली) और फांसी घर को आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी है. उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग को शनिवार और रविवार को विधानसभा में लोगों को लाने की अनुमति दी जाए, इसके हिसाब से वे विधानसभा का ढांचा तैयार कर रहे हैं.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, “दिल्ली विधानसभा के अंदर बनी सुरंग(लाल किला तक जाने वाली) और फांसी घर को आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी है.” विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने बताया, “75वें वर्ष की वर्षगांठ में अगली 26 जनवरी या 15 अगस्त से पहले इन्हें एक स्वरूप देकर आम जनता के लिए खोला जाएगा.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “पर्यटन विभाग को शनिवार और रविवार को विधानसभा में लोगों को लाने की अनुमति दी जाए इसके अनुरूप मैं विधानसभा का ढांचा तैयार कर रहा हूं.” उन्होंने कहा, “इसके इतिहास पर कोई स्पष्टता नहीं है, लेकिन इसका इस्तेमाल अंग्रेजों ने स्वतंत्रता सेनानियों को स्थानांतरित करते समय प्रतिशोध से बचने के लिए किया था.”

Corona Pandemic: सरकार ने कोरोना महामारी के चलते भारत में फंसे विदेशी नागरिकों के वीजा की अवधि 30 सितंबर तक बढ़ाई

Delta Plus Variant: भारत में अब तक डेल्टा प्लस वेरिएंट के 300 केस मिले, सरकार ने दी जानकारी