देवेंद्र फडणवीस ने भतीजे को कम उम्र होने के बावजूद वैक्सीन लगने के आरोपों पर क्या कहा, जानिए

0
देवेंद्र फडणवीस ने भतीजे को कम उम्र होने के बावजूद वैक्सीन लगने के आरोपों पर क्या कहा, जानिए


महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के रिश्तेदार तन्मय फडणवीस की एक तस्वीर के सोशल मीडिया में वायरल होते ही हंगामा मच गया है. दरअसल तस्वीर में से रिश्तेदार कोविड वैक्सीन लेता नजर आ रहा है. हैरानी की बात ये है कि तन्मय की उम्र 45 साल से कम है. आरोप है कि उसने कोविड वैक्सीन की गाइडलाइन का उल्लंघन करके वैक्सीन की डोज ली है. जैसे ही ये तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हुई सब लोगों ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. तन्मय फडणवीस पूर्व सीएम की चाची और वरिष्ठ बीजेपी नेता शोबताई फडणवीस के पोते हैं. जानकारी के मुताबिक तन्मय ने वैक्सीन की तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की थी और कुछ समय बात डिलीट भी कर दी थी, लेकिन तब तक ये तस्वीर वायरल हो चुकी थी. इस तस्वीर में उन्होंने वैक्सीन की दूसरी डोज नागपुर के राष्ट्रीय कैंसर संस्थान में ली है. तन्मय की इस तस्वीर ने पूर्व सीएम की मुश्किलों को बढ़ा दिया है. कुछ दिन पहले देवेन्द्र फडणवीस ने रेमेडीसवीर के वितरण को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर पक्षपात का आरोप लगाया था जबकि अब उनके रिश्तेदार ने नियमों का उल्लंघन कर वैक्सीन ली है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने दी सफाई                              

पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यालय से एक बयान में कहा गया है कि ‘अगर वो वैक्सीन के लिए योग्य है तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है, और यदि वो नहीं है तो ये पूरी तरह से अनुचित है, मेरी पत्नी और बेटी को भी अभी तक वैक्सीन नहीं मिली है, सभी को नियमों का पालन करना चाहिए’. फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि ‘किसी भी सेवा के लिए प्राथमिकता डेकोरम के आधार पर होनी चाहिए, कोई भी नियम और कानून से ऊपर नहीं है, हम हमेशा न्याय के लिए खड़े होते हैं, हम इस मुद्दे पर आपके साथ हैं, इसलिए इस मुद्दे पर कार्रवाई की जाए’. जबकि कांग्रेस ने निशाना साधते हुए ट्वीट किया ‘बीजेपी नेताओं के परिवारों का जीवन महत्वपूर्ण है, इसलिए दूसरे लोग क्या कर रहे हैं? उनके जीवन का कोई मतलब नहीं है’.

1 मई से 18 साल से ऊपर उम्र के लोगों को लगेगी वैक्सीन

वर्तमान नियमों के मुताबिक केवल 45 साल से ज्यादा आयु के लोग वैक्सीन लगवा सकते हैं. वहीं 1 मई से 18 साल से ज्यादा के लोग भी वैक्सीन लगवा सकेंगे.

इसे भी पढ़ेंः

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले- सभी AIIMS में बढ़ा दी गई है आईसीयू बेड की संख्या

भारत से ब्रिटेन जाने पर रोक, एयर इंडिया ने 24 से 30 अप्रैल तक के लिए रद्द की उड़ानें