नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख नहीं, यहां कुर्सी पर बैठेंगे भगवान श्रीराम 

0

उत्तर प्रदेश में ब्लाक प्रमुख की कुर्सी पर बैठने के लिए लोग लालायित रहते हैं और इसके लिए लाखों और करोड़ों रुपये तक भी चुनाव में खर्च कर देते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ब्लाक प्रमुख का चुनाव जीतने के बाद अब वह भगवान भरोसे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Aug 2021, 06:50:55 PM

नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख नहीं, यहां कुर्सी पर बैठेंगे भगवान श्रीराम  (Photo Credit: न्यूज नेशन)

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश में ब्लाक प्रमुख की कुर्सी पर बैठने के लिए लोग लालायित रहते हैं और इसके लिए लाखों और करोड़ों रुपये तक भी चुनाव में खर्च कर देते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जहां ब्लाक प्रमुख का चुनाव जीतने के बाद अब वह भगवान भरोसे हैं. नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख शेषा देवी (Block pramukh Shesha Devi) ने ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर न बैठने का फैसला किया है. उन्होंने अपनी कुर्सी पर बैठने की बजाये भगवान श्रीराम की प्रतिमा रखकर आगे पांच वर्ष तक ब्लॉक चलाने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें : किन्नौर हादसे में 10 की मौत, कई लोग फंसे, मोदी- शाह ने CM से की बात

ये मामला सदर विकास खंड का है, जहां सदर विकास खंड से नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख शेषा देवी आगामी 5 वर्षों तक प्लेटफार्म की कुर्सी पर बैठने का निर्णय लिया है और इस कुर्सी पर बाकायदा भगवान श्री राम की प्रतिमा रखकर प्रतिदिन पूजा-अर्चना की जाती है. इसके बाद भी ब्लॉक के विकास कार्यों की समीक्षा और अन्य कार्य किए जाते हैं.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के लोगों को बड़ी राहत, योगी सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू में किया ये बदलाव

खास बात यह है कि भगवान श्री राम के दरबार की फोटो को ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर विराजमान किया गया है और प्रतिदिन माल्यार्पण करने के साथ पूजा-अर्चना भी की जा रही है. ब्लाक प्रमुख के प्रतिनिधि का कहना है कि उनकी आस्था भगवान श्रीराम में है और वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरे थे और जिले के तमाम दिक्कत उनकी खुलकर खिलाफत किए थे, लेकिन भगवान श्री राम और बजरंगबली के आशीर्वाद से ही उनकी माताजी शेषा देवी ब्लॉक प्रमुख निर्वाचित हुई हैं.

यह भी पढ़ें : योगी सरकार का फैसला- यूपी के स्कूलों में इस दिन से होंगे एडमिशन

इसकी वजह से अब इस पूरे परिवार की निष्ठा और आस्था भगवान श्रीराम में और अधिक बढ़ गई है, जिसकी वजह से अब ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर आगामी 5 वर्षों तक भगवान श्री राम के दरबार की सच में रखकर सदर विकास खंड के विकास कार्यों के दायित्वों का निर्वहन किया जाएगा.



संबंधित लेख

First Published : 11 Aug 2021, 06:50:55 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.