नोवाक जोकोविच इतिहास रचने से एक कदम दूर, फेडरर-नडाल को पछाड़ने का बेहतरीन मौका

0

US Open 2021: सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच इतिहास रचने से सिर्फ एक कदम दूर हैं. यूएस ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में जोकोविच ने ज्वेरेव को मात देकर फाइनल में जगह बना ली है. फाइनल में जोकोविच की टक्कर दानिल मेदवेदेव से होने वाली है. 

ज्वेरेव ने हालांकि जोकोविच को बेहद कड़ी टक्कर दी. ज्वेरेव ने पहले सेट में जोकोविच को 6-4 से हराया और उलटफेर करने के संकेत दिए थे. लेकिन जोकोविच ने शानदार वापसी करते हुए अगले दो सेट 6-2 और 6-4 से अपने नाम किए. चौथे सेट में ज्वेरेव ने भी बेहतरीन वापसी की और जोकोविच को 6-4 से हराया. आखिरी सेट को हालांकि जोकोविच ने 6-2 से जीतकर साबित कर दिया कि क्यों मौजूदा समय में वह दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी हैं. 

ज्वेरेव ने हालांकि हाल ही में खत्म हुए टोक्यो 2020 ओलंपिक में जोकोविच को मात दी थी. इस हार की वजह से जोकोविच का गोल्डन ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना अधूरा रह गया. जोकोविच हालांकि अब टोक्यो ओलंपिक की हार का बदला लेने में कामयाब हो गए हैं. इसके साथ ही जोकोविच के पास कैलेंडर ग्रैंड स्लैम जीतने का बेहतरीन मौका है. इस साल शानदार फॉर्म जारी रखते हुए जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन, फ्रेंच ओपन और विबंलडन ओपन पर कब्जा जमाया है. 

नडाल-फेडरर को पछाड़ने का मौका

जोकोविच के पास यूएस ओपन जीतकर नडाल और फेडरर को पछाड़ने का मौका भी है. तीनों खिलाड़ियों ने अब तक 20-20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं. अगर जोकोविच यूएस ओपन जीत जाते हैं तो वह नडाल और फेडरर दोनों को ही पछाड़ देंगे.

जोकोविच ने कहा है कि वह यूएस ओपन को जीतने में कोई कसर नहीं रहने देंगे. यूएस ओपन जीतने के बाद स्टार खिलाड़ी ने कहा, ”मैं अपने अगले मैच को आखिरी मैच की तरह खेलने जा रहा हूं. मैं बेहद उत्साहित हूं और मैच को जीतने में कोई कसर नहीं रहने दूंगा.”

Manchester Test रद्द होने से ECB को हुआ 300 करोड़ का नुकसान, इसी महीने इंग्लैंड जाएंगे Sourav Ganguly