पंजाब किंग्स नई मुश्किल में फंसा, दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने यूएई जाने से किया इंकार

0

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 के दूसरे हिस्से की शुरुआत से पहले पंजाब किंग्स की परेशानी बढ़ गई है. ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों ने यूएई में पंजाब किंग्स की टीम के साथ जुड़ने से इंकार कर दिया है. पंजाब किंग्स ने इनमें से एक खिलाड़ी का रिप्लेसमेंट तो तलाश लिया है जबकि दूसरे की खोज जारी है.

सामने आई जानकारी के मुताबिक झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ यूएई में पंजाब किंग्स के साथ नहीं जुड़ेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों को पंजाब किंग्स ने इस साल की शुरुआत में भारी रकम देकर खरीदा था. झाय रिचर्डसन को 14 करोड़ रुपये दिए गए थे जबकि मेरेडिथ की कीमत 8 करोड़ रुपये चुकाई गई थी.

पंजाब किंग्स के एक अधिकारी ने कहा, ”झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ ने आईपीएल 14 के बाकी बचे मुकाबलों से बाहर रहने का फैसला किया है. हम इन दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट तलाश रहे हैं. कोच अनिल कुंबले की सलाह पर रिप्लेसमेंट तय किए जाएंगे.”

नाथन एलिस टीम के साथ जुड़े

पंजाब किंग्स ने हालांकि गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के नाथन एलिस को रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन कर लिया है. एलिस हाल ही में अपने डेब्यू मुकाबले में हैट्रिक लेकर चर्चा में आए थे. एलिस को पंजाब किंग्स ने किस कीमत पर खरीदा है इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. पंजाब किंग्स को हालांकि अभी अपने दूसरे रिप्लेसमेंट की तलाश है.

पंजाब किंग्स हालांकि झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ पर भारी रकम खर्च करने के बावजूद आईपीएल के 14वें सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पाई थी. पंजाब किंग्स ने आईपीएल 14 में 8 मैच खेलते हुए सिर्फ तीन में ही जीत हासिल की है. पंजाब किंग्स के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की राह बेहद मुश्किल है. पंजाब किंग्स को अगले दौर में जगह बनाने के लिए अपने बाकी बचे 6 में से पांच मुकाबले हर हाल में जीतने होंगे. 

IPL 2021: पंजाब किंग्स के साथ जुड़ा ऑस्ट्रेलिया का उभरता हुआ सितारा, डेब्यू मैच में ही ली थी हैट्रिक