पंजाब पहुंचे हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था, ढोल नगाड़ों से हुआ स्वागत

0

Hockey Team Reaches Punjab: टोक्यो ओलंपिक में 41 साल बाद इतिहास रचने के बाद आज हॉकी टीम के खिलाड़ी पंजाब पहुंच गए हैं. हॉकी टीम में शामिल राज्य के खिलाड़ियों ने सबसे पहले अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर में माथा टेका. इसके बाद ये सभी खिलाड़ी जालंधर कैंट पहुंचेंगे जहां इन खिलाड़ियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है. जिसके बाद रात को सभी खिलाड़ी मिट्ठापुर में डिनर कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

टीम के खिलाड़ियों का यहां आगमन पर ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान इन खिलाड़ियों के परिजन भी उनके स्वागत के लिए मौजूद थे. बता दें कि, पंजाब का मिट्ठापुर क्षेत्र हॉकी खिलाड़ियों के लिए मशहूर है. टोक्यो ओलंपिक खेलने गई भारतीय हॉकी टीम में भी तीन खिलाड़ी मिट्ठापुर के हैं. पूर्व ओलम्पियन परगट सिंह से लेकर मौजूदा हॉकी कैप्टन मनप्रीत सिंह तक मिट्ठापुर ने देश को कई नामी खिलाड़ी दिए हैं. 

पंजाब में कल होगा खिलाड़ियों का सम्मान समारोह 

 

पंजाब सरकार कल ओलंपिक खिलाड़ियों की हौंसलाअफजाई के लिए करोड़ों रुपए के ईनाम देने के लिए समारोह का आयोजन करेगी. राज्य के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने मंगलवार को बताया कि, गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा और राज्य के अन्य मेडल विजेताओं समेत ओलंपिक में पंजाब की ओर से शामिल सभी खिलाड़ियों को कल सम्मानित किया जाएगा.

 

गुरमीत सिंह सोढ़ी ने बताया कि, इस सम्मान समारोह में इन सभी खिलाड़ियों को 32.67 रुपये का कैश अवॉर्ड दिया जाएगा. इस दौरान गोल्ड मेडल जीत इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा को पंजाब सरकार 2.51 करोड़ रुपये का इनाम देगी. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इन सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे. जबकि राज्यपाल वीपी सिंह बडनोर इस कार्यक्रम के विशेष अतिथि होंगे.

 

यह भी पढ़ें